Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर उड़ी अफवाह तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) भड़का

ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर उड़ी अफवाह तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) भड़का

चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन में अभी काफी वक्त है लेकिन टूर्नामेंट को लेकर आए दिन कोई न कोई खबर सामने आ ही जाती है। हाल ही में चैंपियंस ट्रॉफी के शेड्यूल में बदलाव को लेकर मीडिया रिपोर्ट में कई खबरें चली जिनका अब पीसीबी ने खंडन किया है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: August 20, 2024 20:41 IST
Champions Trophy 2025- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन अगले साल फरवरी पाकिस्तान में होना है लेकिन टूर्नामेंट को लेकर पिछले कुछ महीनों से अलग-अलग तरह की खबरें चल रही हैं। हाल ही में मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी की तारीख में बदलाव हो सकता है। अब इस पर पाकिस्तान क्रिकेट की ओर से बड़ा बयान आया है।

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हाल ही में मीडिया में आई उन रिपोर्टों का खंडन किया है, जिनमें कहा गया है कि पाकिस्तान में अगले साल होने वाली ICC चैंपियंस ट्रॉफी के शेड्यूल में बदलाव किया जा सकता है। पीसीबी ने बयान जारी कर ये जानकारी दी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा कि यह निराशाजनक है कि कुछ मीडिया आउटलेट्स ने कल मीडिया से बातचीत में पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी के कमेंट्स को गलत तरीके से पेश किया है। सुरक्षा चिंताओं के कारण आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तिथियों में संभावित बदलाव के बारे में उन्हें भ्रामक रूप से पेश किया, जिससे अनावश्यक सनसनी पैदा हुई। 

PCB ने किया साफ

बयान में आगे कहा गया कि पीसीबी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर मीडिया से बातचीत के दौरान पीसीबी अध्यक्ष ने साफतौर पर कहा कि तीनों स्टेडियमों को तय समय तक तैयार कर लिया जाएगा, जिससे ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी सुनिश्चित होगी।

पीसीबी अध्यक्ष ने यह भी उल्लेख किया कि हालांकि कुछ घरेलू मैचों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा सकता है, लेकिन इसका किसी भी तरह से ICC चैंपियंस ट्रॉफी से कोई लेना-देना नहीं है। बयान में कहा गया कि पीसीबी पाकिस्तान के तीन प्रतिष्ठित वेन्यू पर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। पीसीबी ने पहले ही ICC को मसौदा कार्यक्रम सौंप दिया है, जिसमें टूर्नामेंट के आयोजन की तारीख 19 फरवरी से 9 मार्च 2025 तक की है।

सबसे बड़ा सवाल अब भी बरकरार

चैंपियंस ट्रॉफी के शेड्यूल में बदलाव की खबरों का खंडन भले ही PCB ने कर दिया हो लेकिन अभी तक इस सवाल का जवाब नहीं मिल पाया है कि टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं। हालांकि इसका जवाब तो वक्त आने पर ही पता चलेगा लेकिन पाकिस्तान की पूरी कोशिश रहेगी कि टूर्नामेंट के सभी मैच उसी की धरती पर खेले जाएं। 

यह भी पढ़ें:

ENG vs SL: इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका ने किया पहले टेस्ट की प्लेइंग-11 का ऐलान, नए चेहरे को मिला मौका

इंटरनेशनल क्रिकेट में 4000 रन + 200 विकेट लेने वाले भारतीय क्रिकेटरों की लिस्ट

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement