Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. PAK vs ENG: जो भारत भी नहीं कर सका वो पाकिस्तान ने कर दिखाया, तीसरी बार हुआ ऐसा करिश्मा

PAK vs ENG: जो भारत भी नहीं कर सका वो पाकिस्तान ने कर दिखाया, तीसरी बार हुआ ऐसा करिश्मा

Pakistan vs England: मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में दूसरे दिन पाकिस्तान ने 500 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है। इस तरह पाकिस्तान टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ बड़ा कीर्तिमान बना दिया है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: October 08, 2024 15:53 IST
PAK vs ENG- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान बनाम भारत

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का 7 अक्टूबर से आगाज हुआ। पहले दिन मेजबान पाकिस्तान टीम के नाम रहा। पाकिस्तान ने मुल्तान में पहले दिन सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक और कप्तान शान मसूद के शतक के दम पर 300 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 4 विकेट खोकर 328 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए थे। पहले दिन शफीक 102 रन बनाकर आउट हुए जबकि कप्तान शान मसूद 151 रन बनाने के बाद जैक लीच का शिकार बने। दिन का खेल खत्म होने तक सऊद शकील 35 रन और नसीम शाह 0 रन पर नाबाद लौटे।

पाकिस्तान ने रचा कीर्तिमान

दूसरे दिन का आगाज भी पाकिस्तान ने शानदार अंदाज में किया। नसीम और शकील के बीच 5वें विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद नसीम शाह 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद विकटों का गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा लेकिन पाकिस्तान टीम चायकाल तक 500 का आंकड़ा पार करने में कामयाब रही। इस तरह पाकिस्तान टीम ने नया इतिहास रच दिया।

दरअसल, बैजबॉल एरा यानी ब्रैंडन मैकुलम के इंग्लिश टीम का कोच बनने के बाद से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट की एक पारी में महज तीसरी बार 500 से ज्यादा का स्कोर बना है। पाकिस्तान ने दूसरी बार ये कारनामा किया है। इससे पहले न्यूजीलैंड ने साल 2022 में नॉटिंघम मे 553 रनों का स्कोर खड़ा किया था। वहीं, पाकिस्तान ने साल 2022 में रावलपिंडी में इंग्लैंड के खिलाफ 559 रन बनाए थे। 

सऊद शकील शतक से चूके

दूसरे दिन के खेल की बात करें तो नसीम शाह 33 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मोहम्मद रिजवान भी बल्ले से फेल रहे और अपना खाता भी नहीं खोल पाए। मिडल ऑर्डर के लड़खड़ाने के बाद सऊद शकील ने आगा सलमान के साथ मिलकर मोर्चा संभाला और टीम का स्कोर 450 के पार ले गए। इसके बाद सऊद शकील 82 रन और आगा सलमान 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टीम ने 464 रन के स्कोर पर 8 विकेट खोने के बावजूद हार नहीं मानी और जल्द ही 500 का स्कोर भी पार कर लिया। आगा सलमान ने शाहीन अफरीदी के साथ मिलकर चायकाल तक टीम का स्कोर 138 ओवर में 8 विकेट पर 515 रन पहुंचा दिया।

यह भी पढ़ें:

दिल्ली के मैदान पर ये 5 बल्लेबाज हैं रनों के बादशाह, पहले नंबर पर भारतीय नहीं अंग्रेज का कब्जा

T20 वर्ल्ड कप में भारत को लगा तगड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी को ICC ने लगाई फटकार

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement