Thursday, August 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WCL 2024: पाकिस्तान चैंपियंस ने फाइनल में मारी एंट्री, वेस्टइंडीज को धूल चटाकर 2 खिलाड़ी बने हीरो

WCL 2024: पाकिस्तान चैंपियंस ने फाइनल में मारी एंट्री, वेस्टइंडीज को धूल चटाकर 2 खिलाड़ी बने हीरो

Pakistan Champions: पाकिस्तान चैंपियंस ने सेमीफाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज चैंपियंस को हराकर फाइनल में एंट्री कर ली है। पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल मैच में दो प्लेयर्स ने दमदार खेल दिखाया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 13, 2024 6:27 IST
Pakistan Champions vs West Indies Champions- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Pakistan Champions vs West Indies Champions

Pakistan Champions In Final Of WCL 2024: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान चैंपियंस ने वेस्टइंडीज चैंपियंस को 20 रनों से हरा दिया है और फाइनल में जगह बना ली है। पाकिस्तानी टीम के लिए इस मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। पाकिस्तान चैंपियंस ने पहले बैटिंग करते हुए कुल 198 रन बनाए, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज चैंपियंस की टीम 178 रनों पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान चैंपियंस के लिए मैच में यूनिस खान और सोहेल खान बड़े हीरो साबित हुए। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम मैच जीतने में सफल रही है। 

वेस्टइंडीज चैंपियंस के बल्लेबाज रहे फ्लॉप

वेस्टइंडीज चैंपियंस के लिए क्रिस गेल और ड्वेन स्मिथ ने अच्छी शुरुआत दी। लेकिन ये दोनों ही प्लेयर्स अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाए। स्मिथ ने 26 रन और क्रिस गेल ने 22 रनों का योगदान दिया। इसके बाद बाकी के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और पाकिस्तान चैंपियंस के गेंदबाजों के आगे बेवस नजर आए। एश्ले नर्स ने जरूर 36 रन बनाए। लेकिन बाकी के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में बुरी तरह से नाकाम साबित हुए। रेयाड ने 29 रन बनाए। आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज चैंपियंस को जीतने के लिए 27 रनों की जरूरत थी, लेकिन वेस्टइंडीज ये स्कोर नहीं बना पाई और पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। टीम 178 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

सोहेल खान ने हासिल किए चार विकेट

पाकिस्तान चैंपियंस के लिए सोहेल खान ने सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किए। उन्होंने 3.5 ओवर में सिर्फ 21 रन दिए। वह काफी किफायती भी साबित हुए। आखिरी ओवर उन्होंने ही किया था। वहाब रियाज और शोएब मलिक ने 2-2 विकेट चटकाए। इन गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज चैंपियंस के बल्लेबाजों पर लगाम लगाए रखी और टारगेट तक नहीं पहुंचने दिया। 

पाकिस्तान चैंपियंस की शुरुआत रही थी खराब

पाकिस्तानी चैंपियंस की शुरुआत बहुत ही खराब रही। पहले ओवर में ही ओपनर शरजील खान आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद दूसरे ओवर में दो विकेट गिर गए। इस तरह से पाकिस्तानी चैंपियंस की टीम ने 10 रनों के अंदर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। इससे पाकिस्तानी टीम की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही थीं। लेकिन फिर यूनिस खान और कामरान अकमल ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली। इन दोनों ही प्लेयर्स ने 88 रनों तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। लेकिन ड्वेन स्मिथ की गेंद पर कामरान अकमल चकमा खा गए और आउट हो गए। उन्होंने 46 रन बनाए। 

यूनिस खान ने संभाली थी पारी

लेकिन पाकिस्तान के कप्तान यूनिस खान कुछ और ही सोचकर आए थे। उन्होंने शानदार 45 गेंदों में 65 रन बनाए। उनके अलावा आखिरी ओवर्स में आमेर यमीन और सोहेल तनवीर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। इन दोनों ने बड़े स्ट्रोक लगाए और पाकिस्तान चैंपियंस को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। आमेर ने 40 रन बनाए। वहीं सोहेल ने 33 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज के लिए फिडेल एडवर्स ने तीन विकेट अपने नाम किए। 

यह भी पढ़ें

फैंस के लिए हुआ बड़ा ऐलान, T20 एशिया कप में इस तारीख को होगा भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला

VIDEO-कातिलाना गेंद पर आउट हुए पाकिस्तान के कामरान अकमल, टूट गया स्टंप; बीच से हुआ आधा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement