Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. क्यों चार तेज गेंदबाजों के साथ खेल रहा पाकिस्तान? कप्तान ने दिया बड़ा बयान

क्यों चार तेज गेंदबाजों के साथ खेल रहा पाकिस्तान? कप्तान ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में एक भी पेशेवर स्पिन गेंदबाज को प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया है। दोनों टीमों के बीच यह मैच रावलपिंडी में खेला जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 21, 2024 6:00 IST
Shan Masood- India TV Hindi
Image Source : GETTY शान मसूद

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी में बुधवार, 21 अगस्त से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए अपने चयन से सभी को हैरान कर दिया है। टीम ने चार तेज गेंदबाजों को चुना है, जबकि बल्लेबाजी ऑलराउंडर सलमान अली आगा एकमात्र स्पिन विकल्प हैं, वह भी पार्ट-टाइम। पिंडी स्टेडियम की सतह टेस्ट मैचों या सफेद गेंद के खेलों के लिए सपाट रही है और इसलिए, स्पिनर की भूमिका उतनी बड़ी नहीं हो सकती है, लेकिन 28 सालों में पहली बार ऐसा होगा जब पाकिस्तान अपने होम ग्राउंड पर बिना किसी पेशेवर स्पिनर के साथ खेलेगा। इसी बीच ऐसे फैसले को लेकर पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने एक बड़ा बयान दिया है।

शान मसूद का बड़ा बयान

कप्तान शान मसूद ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने चयन को सही ठहराते हुए कहा कि रावलपिंडी में जब भी हमने घरेलू क्रिकेट खेला है, तो हालात तेज गेंदबाजों और बल्लेबाजों के अनुकूल रहे हैं। स्पिन-गेंदबाजी इतनी बड़ी चुनौती नहीं रही है। इसलिए हम घरेलू क्रिकेट में जो करते हैं, उसे आगे बढ़ाना चाहते हैं, न कि कुछ नया लागू करना चाहते हैं, जो हमें आमतौर पर रावलपिंडी में नहीं मिलता।

नसीम शाह की टेस्ट टीम वापसी

जुलाई 2023 के बाद पहली बार टेस्ट सेटअप में वापसी करने वाले नसीम शाह शाहीन शाह अफरीदी के साथ नई गेंद से साझेदारी करेंगे, जिसमें मोहम्मद अली तीसरे तेज गेंदबाज और खुर्रम शहजाद चौथे तेज गेंदबाज होंगे। शाहीन और नसीम के समर्थन के रूप में मोहम्मद अली की वापसी के बारे में पूछे जाने पर, मसूद ने कहा कि उनकी गति और उनके लाइन-लेंथ की क्षमता के कारण उन्हें प्लेइंग का हिस्सा बनाया गया है।

मसूद ने कहा कि हमने इस बात पर विचार किया कि शाहीन अफरीदी और नसीम शाह का सबसे अच्छा साथ कौन दे सकता है, जो उम्मीद है कि कल नई गेंद संभालेंगे। हमारा मानना ​​है कि मोहम्मद अली इस भूमिका के लिए सही हैं। वह डेक पर जोरदार तरीके से गेंद को हिट करते हैं, सीम के साथ हवा में गेंद को घुमा सकते हैं और उनके पास अतिरिक्त गति है। यह एक गेंदबाज के दूसरे से बेहतर होने के बारे में नहीं है, बल्कि यह है कि कौन परिस्थितियों के लिए सबसे उपयुक्त है।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: 

अब्दुल्ला शफीक, सैम अयूब, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम , सऊद शकील (उपकप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेट कीपर), सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, खुर्रम शहजाद, मोहम्मद अली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement