Sunday, July 07, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 के लिए पाकिस्तान का बड़ा फैसला, CSK के इस दिग्गज को अपनी टीम में किया शामिल, दो बार बना चुका चैंपियन

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान की टीम ने बड़ा फैसला लिया है। टीम के नए हेड कोच गैरी कर्स्टन की सलाह पाकिस्तान की टीम में दो दिग्गजों की एंट्री हुई है। इनमें से एक दिग्गज आईपीएल में सीएसके की टीम के साथ काम कर रहा है।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 15, 2024 6:30 IST
Pakistan cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY CSK का ये दिग्गज पाकिस्तान की टीम में हुआ शामिल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से होगा। इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की टीम जमकर तैयारी कर रही है। आयरलैंड दौरे पर खेली गई टी20 सीरीज में बाबर की टीम 2-1 से जीतने में कामयाब रही है। । पाकिस्तान टीम वेस्टइंडीज और अमेरिका में अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए अब इंग्लैंड जाएगी। इस सीरीज से दिग्गज गैरी कर्स्टन अगले दो साल के लिए पाकिस्तान की सीमित ओवरों की क्रिकेट टीम के कोच के रूप में पदभार संभालेंगे। वहीं, गैरी कर्स्टन की सलाह पर चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज की पाकिस्तान टीम में एंट्री हुई है। 

CSK का दिग्गज पाकिस्तान की टीम में शामिल 

पाकिस्तान ने 2021 से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में काम कर रहे न्यूजीलैंड के डेविड रीड को नेशनल टीम का मानसिक और कौशल अनुकूलन कोच बनाया है । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया कि बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के साथ काम कर चुके रीड इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम से जुड़ेंगे। इसके अलावा सिमोन हेलमट टीम के नये फील्डिंग कोच होंगे । 

पीसीबी ने जारी किया ये बड़ा बयान 

पीसीबी ने कहा कि हेलमट और रीड की नियुक्ति हेड कोच गैरी कर्स्टन की सलाह पर की गई है जो 19 मई को इंग्लैंड में टीम से जुड़ेंगे । कर्स्टन को दो साल के लिए पाकिस्तान का सीमित ओवरों का कोच बनाया गया है । वह 2011 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम के कोच रह चुके हैं। पाकिस्तान टीम के साथ फील्डिंग कोच के रूप में आयरलैंड और इंग्लैंड गए आफताब अहमद को हाई परफॉर्मेंस कोच बनाया गया है। बता दें पाकिस्तान ने अभी तक वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान नहीं किया है। ऐसे में गैरी कर्स्टन के जुड़ने के बाद टीम का ऐलान किया जा सकता है। 

गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तान की टीम के साथ जुड़ने पर कही ये बात 

कर्स्टन इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस के मेंटोर और बल्लेबाजी कोच थे लेकिन टीम सोमवार को प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गई। कर्स्टन ने पीसीबी द्वारा जारी बयान में कहा कि मुझे इंटरनेशनल स्तर पर कोचिंग की कमी खल रही है। मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ उनके खेल को निखारने और उनके फैंस को मुस्कुराने के मौके देने की कोशिश करूंगा। बता दें कर्स्टन भारत के अलावा साउथ अफ्रीका के भी कोच रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें

इतने बड़े अंतर से 2 मैच हारे SRH, फिर दिल्ली कैपिटल्स का नेट रन रेट होगा ज्यादा, प्लेऑफ का खुलेगा दरवाजा

बाबर आजम ने ध्वस्त किया विराट कोहली का रिकॉर्ड, शाहीन अफरीदी ने बचाई पाकिस्तान की लाज!

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement