Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 614 दिन बाद भी बाबर आजम का फ्लॉप शो जारी, दूसरे टेस्ट में सिर्फ 274 रनों पर सिमटी पाकिस्तान की पहली पारी

614 दिन बाद भी बाबर आजम का फ्लॉप शो जारी, दूसरे टेस्ट में सिर्फ 274 रनों पर सिमटी पाकिस्तान की पहली पारी

PAK vs BAN: रावलपिंडी के मैदान पर पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहा 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तानी टीम की पहली पारी सिर्फ 274 रनों के स्कोर पर सिमट गई। वहीं बाबर आजम सिर्फ 31 रन ही बनाने में कामयाब हो सके।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 31, 2024 21:31 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : AP बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 31 रन बनाकर आउट हुए बाबर आजम।

PAK vs BAN 2nd Test Match: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच रावलपिंडी के मैदान पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं दूसरे दिन बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया जिसे उनके गेंदबाजों ने पूरी तरह से सही साबित करते हुए मेजबान पाकिस्तानी टीम की पहली पारी को सिर्फ 274 रनों के स्कोर पर ही समेट दिया। पाकिस्तान टीम के स्टार खिलाड़ी बाबर आजम की एक और फ्लॉप पारी देखने को मिली जिसमें वह सिर्फ 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर बांग्लादेश की टीम ने अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 10 रन बना लिए थे।

बाबर आजम टेस्ट में लगातार 15 पारियों में नहीं लगा पाए एक भी अर्धशतक

रावलपिंडी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान टीम की पहली पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही जिसमें असद शफीक बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। वहीं इसके बाद पाक टीम के कप्तान शान मसूद ने सईम अयूब के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम को बड़े स्कोर पर की तरफ लेकर जाने का प्रयास किया। हालांकि मसूद 57 और सईम अयूब 58 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। वहीं सभी को उम्मीद थी कि बाबर आजम टीम की इस पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी संभालेंगे।

बाबर आजम ने अपनी पारी की शुरुआत थोड़ा संभलकर की और 30 रनों के आंकड़े को भी पार कर लिया, लेकिन जब वह 31 के निजी स्कोर पर थे तो शाकिब अल हसन की गेंद को समझने में गलती कर गए जो सीधे उनके पैड पर जाकर लगी और उन्हें एल्बीडब्ल्यू आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। बाबर आजम की ये टेस्ट में लगातार 15वीं पारी थी जब वह 50 या उससे अधिक रनों की पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाए। बाबर का पिछले 614 दिनों से चला आ रहा लंबा इंतजार अब और बढ़ गया है।

मेहदी हसन मिराज ने दिखाया अपनी स्पिन का जादू झटके 5 विकेट

बांग्लादेश की तरफ से पाकिस्तानी टीम की पहली पारी को दूसरे टेस्ट मैच में सिर्फ 274 रनों के स्कोर पर समेटने में स्पिन गेंदबाज मेहदी हसन मिराज ने अहम भूमिका निभाई। मेहदी ने 22.1 ओवर्स की गेंदबाजी में सिर्फ 61 रन देने के साथ 5 विकेट हासिल किए। मेहदी ने सईम अयूब, शान मसूद, खुर्रम शहजाद, मोहम्मद अली और अबरार अहमद को अपना शिकार बनाया। इसके अलावा बांग्लादेश की तरफ से तस्कीन अहमद ने 3 तो वहीं नाहिद राना और शाकिब अल हसन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

ये भी पढ़ें

Joe Root: जो रूट ने सभी बल्लेबाजों को छोड़ दिया पीछे, शतक जड़कर हासिल किया नंबर-1 का ताज

जानें कौन हैं 1 ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले प्रियांश आर्य? IPL ऑक्शन में खरीदने के लिए मच सकती है होड़

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement