Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 3 साल, 8 महीने और 6 दिन; जीत के लिए तरसा पाकिस्तान, टीम के माथे पर लगे ये बड़े कलंक

3 साल, 8 महीने और 6 दिन; जीत के लिए तरसा पाकिस्तान, टीम के माथे पर लगे ये बड़े कलंक

मुल्तान में खेला गया पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड के नाम रहा। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पारी और 47 रनों से हराया। इस तरह मेजबान पाकिस्तान टीम के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: October 11, 2024 17:12 IST
Pakistan Cricket- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने सबसे बुरे दौरे से गुजर रही है। मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान टीम 550 से ज्यादा रन बनाकर भी हार गई। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पारी और 47 रनों से हराया। इस तरह पाकिस्तान के नाम टेस्ट क्रिकेट इतिहास की सबसे शर्मनाक हार दर्ज हो गई। पाकिस्तान पहली और इकलौती टीम है जिसे टेस्ट क्रिकेट में 500+ स्कोर बनाने के बावजूद पारी से हार झेलनी पड़ी।

पाकिस्तान पहली पारी में 500 से अधिक रन बनाने के बाद सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम है। पाकिस्तान को टेस्ट की पहली पारी में 500 से ज्यादा रन बनाने के बावजूद 5वीं हार का मुंह देखना पड़ा है। पाकिस्तान अपने घर में लंबे समय से टेस्ट में एक जीत का इंतजार कर रही है। दिसंबर 2023 के बाद से पाकिस्तान टीम को अपने पिछले 6 टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है। यही नहीं, पाक टीम की पिछली 11 टेस्ट मैचों में ये सातवीं घरेलू हार भी है। बाकी चार मैच ड्रा रहे हैं। 11 मैचों का यह घरेलू मैदान पर किसी टीम का सबसे लंबा हार का सिलसिला है।

एक अदद जीत के इंतजार में पाकिस्तान

आपको जानकर हैरानी होगी कि पाकिस्तान ने आखिरी टेस्ट मैच अपने घर में 8 फरवरी 2021 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीता था। यानी 1341 दिन से पाकिस्तान को जीत नसीब नहीं हुई है। 3 साल, 8 महीने और 6 दिन बीत जाने के बाद भी पाकिस्तान को एक अदद जीत की तलाश है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान क्रिकेट कितने गर्त में जा चुका है।

पाकिस्तान के गेंदबाजों की पहले टेस्ट में जमकर धुनाई हुई। जो रूट और हैरी ब्रूक के बीच चौथे विकेट के लिए 454 रनों की साझेदारी से इस बात का अंदाजा साफ तौर पर लगाया जा सकता है। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने इस मैच में 150 ओवर (900 गेंद) फेंके जिसमें सिर्फ एक ओवर मेडन रहा। किसी टेस्ट पारी में सिर्फ एक मेडन ओवर फेंकने वाली टीम द्वारा फेंके गए ये सबसे ज्यादा ओवर का रिकॉर्ड हैं। पाकिस्तान टीम अब 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 अक्टूबर से मुल्तान में खेलेगी। अब देखना दिलचस्प होगा कि मेजबान पाकिस्तान टीम सीरीज में वापसी कर पाती है या फिर इंग्लैंड में अजेय बढ़त लेने में कामयाब होती है। 

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान की शर्मनाक हार से ध्वस्त हुआ डॉन ब्रैडमैन का कीर्तिमान, जो रूट ने रच दिया इतिहास

IND vs BAN: तीसरे टी20 मैच में बदलेगी टीम इंडिया! अब यंग ब्रिगेड देगी बांग्लादेश को चुनौती

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement