Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. PAK vs BAN: पाकिस्तान की धरती पर 21 साल बाद दोहराया जाएगा इतिहास, टेस्ट में बनेगा अनोखा रिकॉर्ड

PAK vs BAN: पाकिस्तान की धरती पर 21 साल बाद दोहराया जाएगा इतिहास, टेस्ट में बनेगा अनोखा रिकॉर्ड

पाकिस्तान और बांग्लादेश की बीच 21 अगस्त से रावलपिंडी में पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। इस मैच के आगाज के साथ ही पाकिस्तान की धरती पर 21 साल बाद इतिहास रच जाएगा। पाकिस्तान शान मसूद की कप्तानी में टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 20, 2024 17:58 IST
PCB- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान दौरे पर है और 21 अगस्त से दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला जाएगा। इसके साथ ही शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान टीम का घरेलू टेस्ट सीजन का आगाज होगा। इस तरह पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट में इतिहास में दूसरी बार बड़ा कारनामा दोहराया जाएगा।

दरअसल, पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सिर्फ एक बार घरेलू टेस्ट सीजन का आगाज अगस्त महीने में हुआ है। एक बार फिर ऐसा अगस्त में होने जा रहा है। यानी महज दूसरी बार पाकिस्तान टीम घरेलू टेस्ट सीजन का आगाज अगस्त महीने में करने जा रही है। पहली बार पाकिस्तान का घरेलू सीजन 2003 अगस्त में चालू हुआ था और अब 21 साल बाद ऐसा होने जा रहा है। दिलचस्प बात ये है कि पिछली बार जब ऐसा हुआ था तो पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ ही अपने सीजन का आगाज किया था और इस बार भी विपक्षी टीम बांग्लादेश है।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टेस्ट क्रिकेट में हेड टू हेड रिकॉर्ड पर नजर डालें तो पाक टीम का पलड़ा भारी रहा है। साल 2001 में दोनों के बीच पहला टेस्ट मैच खेला गया था तब से लेकर आज तक कुल 13 मैच खेले गए हैं जिसमें 12 बार पाकिस्तान ने बाजी मारी है जबकि एक टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। बांग्लादेश ने अपनी पिछली टेस्ट सीरीज घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका के खिलाफ खेली थी जहां उसे क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था। हालांकि इस सीरीज से पहले बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म करने में कामयाब रही थी। दूसरी ओर पाकिस्तान ने अपनी पिछली टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया दौर पर खेली थी। 3 मैचों की सीरीज में कंगारू टीम ने पाकिस्तान का सूपड़ा साफ कर दिया था। ऐसे में बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच रोमांचक टेस्ट  सीरीज होने की उम्मीद जताई सकती है।

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement