Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत में नहीं देख सकते पाकिस्तान की ये टेस्ट सीरीज, जानें कब और कहां खेला जाएगा पहला मैच

भारत में नहीं देख सकते पाकिस्तान की ये टेस्ट सीरीज, जानें कब और कहां खेला जाएगा पहला मैच

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज को भारत में लाइव टेलीकास्ट किसी भी चैनल पर नहीं किया जाएगा। ऐसे में भारतीय फैंस इस सीरीज को लाइव नहीं देख सकेंगे।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 19, 2024 22:17 IST
Pakistan Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

PAK vs BAN Test: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए पिछले कुछ महीने काफी मुश्किलों भरे रहे हैं। पाकिस्तान के पास अपनी पिछली गलतियों को सुधारने का मौका है, जून में आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज में अपमानजनक हार के बाद अब वह बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने जा रहे हैं। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2023-25 साइकल का हिस्सा है और इसके नतीजे दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं।

दोनों टीमों के सामने बड़ी चुनौतियां

बांग्लादेश टीम इस सीरीज के लिए राजनीतिक उथल-पुथल के बीच पाकिस्तान आई है। बांग्लादेश की टीम को इस समय विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में 8वें स्थान पर है और उन्हें इस सीरीज में जीत दर्ज करनी होगी ताकि वे अपनी स्थिति को सुधार सकें। दूसरी ओर, पाकिस्तान टीम भी अपने आप में चुनौतियों का सामना कर रही है। शान मसूद की कप्तानी वाली इस टीम को अपने तेज गेंदबाज ऑलराउंडर आमिर जमाल की कमी खलेगी। जमाल को इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उनकी पीठ की चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाई है, जिसके चलते उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया गया है। इस सीरीज पर क्रिकेट फैंस की निगाहें होंगी। ऐसे में आइए इस सीरीज के पहले मुकाबले से जुड़ी सभी जानकारियों के बारे में जानें।

जानें कब और कहां खेला जाएगा पहला टेस्ट

पहला टेस्ट मैच बुधवार, 21 अगस्त से रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज का दूसरा मैच भी रावलपिंडी में ही खेला जाएगा। दरअसल, कराची के नेशनल बैंक क्रिकेट एरिना में चल रहे निर्माण कार्य के कारण इस बदलाव को किया गया है ताकि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए स्टेडियम को समय पर तैयार किया जा सके।

भारत में नहीं देख सकेंगे ये सीरीज

इस टेस्ट सीरीज को लेकर भारतीय दर्शकों के लिए एक निराशा है। भारत में इस सीरीज का प्रसारण टीवी पर नहीं किया जाएगा और ना ही इसे किसी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया जाएगा। इससे भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को लाइव मैच देखने के लिए अन्य माध्यमों का सहारा लेना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें

ENG vs SL: बेन स्टोक्स की जगह इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान, इंग्लैंड ने किया अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान 

पाकिस्तान ने पहले टेस्ट के लिए किया अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement