Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान ने पहले टेस्ट के लिए किया अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

पाकिस्तान ने पहले टेस्ट के लिए किया अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज का पहला मैच 21 अगस्त को रावलपिंडी में खेला जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 19, 2024 20:13 IST
Pakistan Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 21 अगस्त दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। यह मैच पाकिस्तान के रावलपिंडी में खेला जाएगा। टीम में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं, जिसमें आमेर जमाल, अबरार अहमद और कामरान गुलाम को टीम से बाहर कर दिया गया है। पाकिस्तान टीम की कप्तानी शान मसूद करेंगे, जो पिछले साल के अंत में टेस्ट कप्तान बने थे। यह उनका बतौर कप्तान दूसरी और घरेलू मैदान पर पहली सीरीज होगी। 

बांग्लादेश के खिलाफ शानदार है पाकिस्तान का रिकॉर्ड

सऊद शकील को उप-कप्तान बनाया गया है। टीम चार तेज गेंदबाजों शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, खुर्रम शहजाद और मोहम्मद अली के साथ उतरेगी, जबकि स्पिन का जिम्मा सलमान अली आगा पर होगा। अनुभवी विकेटकीपर सरफराज अहमद को बेंच पर रखा गया है। पाकिस्तान की टेस्ट टीम इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 0-3 की हार के बाद पहली बार मैदान में उतरेगी। हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान का टेस्ट रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है। उन्होंने अब तक खेले गए 13 टेस्ट मैचों में से 12 में जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है। आखिरी बार दोनों टीमों का सामना 2021 में हुआ था, जिसमें पाकिस्तान ने 2-0 से जीत हासिल की थी।

WTC फाइनल के लिए अहम है ये सीरीज

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच यह टेस्ट सीरीज 2023-25 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के लिहाज से भी महत्वपूर्ण है। पाकिस्तान इस समय तीन मैचों में दो जीत के साथ छठे स्थान पर है, जबकि बांग्लादेश चार मैचों में एक जीत के साथ दूसरे से निचले स्थान पर है। पाकिस्तान के लिए यह टेस्ट मैच महत्वपूर्ण है, खासकर 2024 टी20 विश्व कप के निराशाजनक अभियान के बाद, जहां टीम पहले दौर में ही बाहर हो गई थी।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग 11

शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उपकप्तान), अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम, खुर्रम शहजाद, मोहम्मद अली, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नसीम शाह, सईम अयूब, सलमान अली आगा और शाहीन शाह अफरीदी।

यह भी पढ़ें

बरबादी की ओर बढ़ रहा बांग्लादेश क्रिकेट, इस दिग्गज ने दे दिया इस्तीफा 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया बड़ा बयान, कहा टी20 वर्ल्ड कप खेलना हुआ मुश्किल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement