Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बांग्लादेश में हालात खराब होने से टेंशन में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, रद्द हो सकता है दौरा

बांग्लादेश में हालात खराब होने से टेंशन में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, रद्द हो सकता है दौरा

बांग्लादेश में जारी संकट के चलते बांग्लादेश क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा खतरे में पड़ गया है। बांग्लादेश के पाकिस्तान दौर का आगाज 21 अगस्त से होना है जिसमें 2 टेस्ट मैच खेले जाने हैं। पहला टेस्ट 21 अगस्त से रावलपिंडी जबकि दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से कराची में खेला जाना है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 06, 2024 19:12 IST
PAK vs BAN- India TV Hindi
Image Source : GETTY बांग्लादेश क्रिकेट टीम

बांग्लादेश के आगामी पाकिस्तान दौरे पर खतरा मंडरा रहा है। देश में खराब हालात के चलते बांग्लादेश का पाकिस्तान दौरा रद्द हो सकता है। बांग्लादेश टीम को पाकिस्तान दौरे पर 2 टेस्ट मैच खेलने हैं जिसका आगाज 21 अगस्त से होना है लेकिन पूर्व पीएम शेख हसीना के इस्तीफा देने और देश छोड़ने के बाद बांग्लादेश में अराजकता की स्थिति पैदा हो गई है। बांग्लादेश को रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 21 अगस्त से और दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त से खेलना है लेकिन देश में संकट की स्थिति पैदा होने के बाद बांग्लादेश टीम का पाकिस्तान दौरा खतरे में पड़ गया है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बांग्लादेश के हालात से वाकिफ है और इसी वजह से उन्होंने बांग्लादेश टीम को रावलपिंडी जल्दी आने की पेशकश की है ताकि सीरीज नियमित समय पर खेली जा सके। पीसीबी के सूत्र ने पीटीआई से कहा, "पीसीबी ने बांग्लादेश को ज्यादा दिनों की मेजबानी और सभी ट्रेनिंग सुविधाएं देने की पेशकश की है लेकिन अब तक उनकी तरफ से कोई भी जवाब नहीं आया है। 

बांग्लादेश-ए की टीम का दौरे पर भी खतरा

सीनियर टीम के अलावा कि बांग्लादेश ‘ए’ टीम का पाकिस्तान दौरे पर भी संकट के बादल मंडरा रहे है। पूर्व टेस्ट कप्तान मोमिनुल हक को पाकिस्तान शाहीन (ए) के खिलाफ होने वाली सीरीज में बांग्लादेश ‘ए’ के लिए खेलना था। घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक सूत्र ने बताया कि पीसीबी ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को यह प्रस्ताव भी दिया है कि उनकी टेस्ट टीम को जल्द से जल्द रावलपिंडी लाया जाए जिससे कि सीरीज का आयोजन सुनिश्चित हो सके। 

पीसीबी सूत्र ने कहा कि बोर्ड टेस्ट सीरीज के आयोजन को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के संपर्क में है लेकिन इस तरह के मुश्किल माहौल में संपर्क को बनाए रखना काफी मुश्किल होता है। उन्होंने कहा, "बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रेसीडेंट नजमुल हौसेन भी देश छोड़ने की तैयारी में हैं जिससे लग रहा है कि बोर्ड भी सामान्य रुप से काम करने में अक्षम है।"

(With PTI Inputs)

यह भी पढ़ें: 

देश के लिए इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर ने छोड़ा ये बड़ा टूर्नामेंट

ODI में सबसे ज्यादा जीत का हिस्सा रहने वाले एक्टिव खिलाड़ी, लिस्ट में भारतीयों का जलवा

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement