Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बांग्लादेश ने पाकिस्तान को घर में घुसकर धोया, रावलपिंडी में लिख डाला इतिहास

बांग्लादेश ने पाकिस्तान को घर में घुसकर धोया, रावलपिंडी में लिख डाला इतिहास

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच को 6 विकेट से अपने नाम किया है। बांग्लादेश क्रिकेट के लिए यह एक ऐतिहासिक पल रहा।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 03, 2024 15:05 IST
PAK vs BAN- India TV Hindi
Image Source : AP बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराया

PAK vs BAN: पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश टेस्ट। रावलपिंडी का ऐतिहासिक मैदान और पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की शर्मनाक हार। बांग्लादेश क्रिकेट के लिए यह उन चुनिंदा पलो में से एक रहा जिसे कभी भी नहीं भुला जाएगा। पाकिस्तान को उनके घर पर ही बुरी तरह हराना अब तक बड़ी टीमें किया करती थी, लेकिन आज बांग्लादेश जैसे छोटी टीम ने भी पाकिस्तान को बुरी तरह से धो डाला है। बांग्लादेश जैसे छोटी टीमें क्रिकेट के इस फॉर्मेट पर ज्यादा फोकस नहीं करती हैं, लेकिन फिर भी उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपना दबदबा बनाया और सीरीज 2-0 से जीती। सीरीज में खेले गए दोनों मुकाबलों के दौरान पाकिस्तान की टीम पूरी तरह से कमजोर नजर आई।

कैसा रहा मैच का हाल

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांटो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी गई। खेल के दूसरे दिन पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी करने के लिए आई और वह 274 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गए। इस दौरान पाकिस्तान की ओर से सैम अयूब ने 58, शान मसूद ने 57 रन और आगा सलमान ने 54 रनों की पारी खेली। वहीं बांग्लादेश के लिए मेहदी हसम मिराज ने पांच विकेट लिए। इसके अलावा तस्कीन अहमद को 3 और शाकिब अल हसन को एक सफलता हासिल मिली।

इसके बाद बांग्लादेश की बल्लेबाजी आई। जहां वह 262 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गए। हालांकि इस पारी में बांग्लादेश के बेहद खराब शुरुआत मिली थी। उनकी टीम ने सिर्फ 26 रन के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास और मेहदी हसन मिराज ने पारी को संभाला और टीम को एक अच्छा स्कोर तक पहुंचाया। जहां पाकिस्तान के पास सिर्फ 12 रनों की लीड रह गई।

बांग्लादेशी गेंदबाजों का कहर

12 रनों के मामूली लीड के साथ मैदान पर उतरी पाकिस्तानी टीम को बांग्लादेश ने सिर्फ 172 रनों पर ऑलआउट कर दिया। बांग्लादेश की टीम ने जब पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ऑलआउट किया तब सभी 10 विकेट उनके तेज गेंदबाजों ने झटके। इससे पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ था। हमेशा स्पिन गेंदबाजों का भी योगदान इसमें रहा था। पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के तस्कीन अहमद, हसन महमूद और नाहिद राणा ने विकेट झटके। यह तीनों गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। इस दौरान हसन महमूद ने पांच विकेट हासिल किए। वहीं नाहिद राणा ने चार और तस्कीन अहमद ने एक विकेट हासिल किया और बांग्लादेश को जीत के लिए सिर्फ 185 रनों का लक्ष्य मिला। जिसे उन्होंने बड़ी आसानी के साथ सिर्फ 4 विकेट खोकर चेज कर लिया।

यह भी पढ़ें

VIDEO: शाकिब अल हसन की दहशत, टाइम आउट के डर से गिरते-पड़ते मैदान में आया पाकिस्तानी बल्लेबाज

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत जीतेगा और आईसीसी ट्रॉफी! बोले - मैं रुकूंगा नहीं

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement