Thursday, June 27, 2024
Advertisement

Video: एक ओवर में बन गए इतने रन कि आप गिनते हुए थक जाएंगे, टूट गए पिछले सभी रिकॉर्ड

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन के नाम अब फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दूसरा सबसे महंगा ओवर फेंकने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। काउंटी चैंपियनशिप में खेल रहे रॉबिंसन ने एक ओवर में 9 गेंदें फेंकी जिसमें उन्हें छह चौके और 2 छक्के लगे।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: June 27, 2024 7:51 IST
Ollie Robinson- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ओली रॉबिंसन ने एक ओवर में दिए कुल 43 रन

इंग्लैंड में इस समय काउंटी चैंपियनशिप के मुकाबलों का आगाज हो चुका है, जिसमें 26 जून को फर्स्ट क्लास क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड टूटते हुए देखने को मिला। कुछ दिन पहले इंग्लैंड टीम का हिस्सा स्पिनर शोएब बशीर ने वार्विकशायर की तरफ से खेलते हुए काउंटी चैंपियनशिप डिविजन टू में 38 रनों का ओवर दिए थे। वहीं अब इंग्लैंड टीम के ही एक और खिलाड़ी तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन जो ससेक्स की टीम से खेल रहे हैं, उन्होंने लीस्टेरशायर के खिलाफ मैच में एक ओवर में कुल 43 रन दे दिए। ये काउंटी चैंपियनशिप के 134 साल के इतिहास में अभी तक का सबसे महंगा ओवर है।

रॉबिंसन ने फेंका 9 गेंदों का ओवर

ओली रॉबिंसन जो काउंटी चैंपियनशिप डिविजन टू में ससेक्स की टीम से खेल रहे हैं, उन्होंने 9 गेंदों का ओवर फेंकने के साथ कुल 43 रन दे दिए। लीस्टेरशायर टीम के बल्लेबाज लुईस किम्बर ने रॉबिंसन के खिलाफ इस ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाया, जिसके बाद उन्होंने दूसरी गेंद पर चौका लगाया लेकिन ये नो-बॉल होने की वजह से इसपर भी कुल छह रन आए। वहीं तीसरी गेंद पर चौका लगा, चौथी गेंद पर छक्का जबकि पांचवीं गेंद पर फिर चौका, वहीं इस ओवर की छठी गेंद जो नो-बॉल हो गई उसपर चौका लगने के साथ कुल 6 रन आए। वहीं सातवीं गेंद पर चौका जबकि आठवीं गेंद फिर से नो-बॉल हुई जिसपर चौका आया और कुल 6 रन आ गए इसके बाद ओवर की 9वीं गेंद जो आखिरी थी उसपर एक रन आया। इसी के साथ इस ओवर में कुल 43 रन आ गए।

काउंटी में नो-बॉल पर मिलते हैं 2 रन

काउंटी चैंपियनशिप में गेंदबाजों पर नो-बॉल फेंकने पर उनके खाते में 2 रन जोड़े जाते हैं। इस तरह से लुईस किम्बर ने जहां इस ओवर में कुल 39 रन बनाए तो वहीं नो-बॉल के रूप में 6 रन इस ओवर में आए। काउंटी चैंपियनशिप में ये अब तक का जहां सबसे महंगा ओवर है तो वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट का दूसरा सबसे महंगा ओवर है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर साल 1989-90 में रोबर्ट वांसे का ओवर है जब 8 गेंदों का एक ओवर फेंका जाता था जिसमें उन्होंने कुल 77 रन दिए थे, ये मुकाबला वेलिंग्टन बनाम कैटरबर्री के बीच में खेला गया था। वहीं इस लिस्ट में अब दूसरे नंबर पर ओली रॉबिंसन का ओवर आ गया है।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान टीम के कोचिंग स्टाफ में हुआ बड़ा बदलाव, PCB ने नए हेड कोच के नाम किया ऐलान

इन 6 बल्लेबाजों को टीम इंडिया में नहीं मिल पा रहा मौका, अब घटी ICC T20 Rankings, हुआ इतना नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement