Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. NZ vs SCO: न्यूजीलैंड ने बनाया अपना सबसे बड़ा स्कोर, स्कॉटलैंड को बड़े अंतर से हराकर सीरीज पर भी किया कब्जा

NZ vs SCO: न्यूजीलैंड ने बनाया अपना सबसे बड़ा स्कोर, स्कॉटलैंड को बड़े अंतर से हराकर सीरीज पर भी किया कब्जा

NZ vs SCO: न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड को दूसरे मैच में 102 रन से हराकर टी20 सीरीज पर किया कब्जा।

Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 30, 2022 8:11 IST
NZ vs SCO, 2nd T20i, NZ vs SCO- India TV Hindi
Image Source : BLACKCAPS TWITTER NZ vs SCO, 2nd T20i

Highlights

  • न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 में बनाया 254 का स्कोर
  • स्कॉटलैंड को 102 रन से हराया
  • सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा

NZ vs SCO: न्यूजीलैंड की टीम ने स्कॉटलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच को 102 रन के बड़े अंतर से जीत लिया। इसके साथ ही कीवियों ने दो मैच की सीरीज को 2-0 से क्लीन स्वीप किया। शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में मिचेल सैंटनर की कप्तानी में कीवियों ने इस मैच में अपना सबसे बड़ा टी20I स्कोर बनाया। मार्क चैपमैन और माइकल ब्रेसवेल की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने पांच विकेट खोकर 254 रन बनाए। इसके बाद गेंदबाजों की मदद से स्कॉटलैंड को 152 रन पर ही रोक दिया। 

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि पिछले मैच में शतक लगाने वाले फिन एलेन तीसरे ही ओवर में छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद डेन क्लीवर भी 16 गेंदों में 28 रन बनाकर जल्दी ही आउट हो गए। न्यूजीलैंड ने 60 के स्कोर पर अपनी सलामी जोड़ी के विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद मार्क चैपमैन (83) और डैरिल मिचेल (31) ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 33 गेंदों में 62 रन की साझेदारी की।

चैपमैन ने खेली करियर की बेस्ट पारी

मिचेल 11वें ओवर में आउट हुए, लेकिन दूसरी छोर पर चैपमैन ने 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद 17 गेंदों में 33 रन बनाकर करियर की बेस्ट पारी खेलते हुए 44 गेंदों में 83 रन बनाए। उन्होंने ब्रेसवेल के साथ भी 26 गेंदों में 53 रन की साझेदारी की। चैपमैन जब 16वें ओवर में आउट हुए तब न्यूजीलैंड का स्कोर 175/4 था।

ब्रेसवेल ने लगाया पहला अर्धशतक

लेकिन इसके बाद ब्रेसवेल और नीशम ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और महज 29 गेंदों में 79 रन जोड़े। दोनों ने मिलकर न्यूजीलैंड को उसके सबसे बड़े स्कोर तक पहुंचाया। इस दौरान ब्रेसवेल ने टी20I का अपना पहला अर्धशतक पूरा किया, जो महज 22 गेंदों में बना।

स्कॉटलैंड की बल्लेबाजी रही फेल

न्यूजीलैंड के 255 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने लगातार अपने विकेट गंवाए। न्यूजीलैंड के स्पिन अटैक के आगे स्कॉटलैंड की टीम पूरी तरह से संघर्ष करते दिखी। सैंटनर, सोढ़ी और ब्रेसवेल ने मिलकर तीन विकेट झटके जबकि माइकल रिपोन और जिमी नीशम ने दो-दो विकेट लिए। न्यूजीलैंड की कसी हुई गेंदबाजी के आगे स्कॉलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 152 रन ही बना पाई और 102 रन से मैच गंवा बैठी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement