Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. लगातार हो रही अनदेखी से युजवेंद्र चहल ने लिया बड़ा फैसला, अब इस देश की टीम से खेलेंगे

लगातार हो रही अनदेखी से युजवेंद्र चहल ने लिया बड़ा फैसला, अब इस देश की टीम से खेलेंगे

युजवेंद्र चहल को टीम इंडिया में लगातार अनदेखी का शिकार होना पड़ा है। वेस्टइंडीज और अमेरिकी की धरती पर हाल ही में खेले गए T20 वर्ल्ड कप में चहल को पूरे टूर्नामेंट बेंच पर ही बैठना पड़ा था। चहल ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच लगभग एक साल पहले खेला था और तब से ही वह मौके की तलाश में हैं।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: August 14, 2024 16:25 IST
Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : GETTY युजवेंद्र चहल

टीम इंडिया में लगातार अनदेखी का सामना कर रहे भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बड़ा फैसला किया है। युजवेंद्र ने इंग्लैंड जाकर काउंटी क्रिकेट खेलने का बड़ा कदम उठाया है। चहल नॉर्थहैम्पटनशायर काउंटी क्रिकेट क्लब (Northamptonshire County Cricket Club) के लिए खेलते नजर आएंगे। नॉर्थम्पटनशायर ने 2024 काउंटी चैंपियनशिप और वनडे कप सीजन के बचे हुए मैचों के लिए भारतीय लेग स्पिनर के साथ करार किया है। 

नॉर्थम्पटनशायर काउंटी क्रिकेट क्लब चहल के टीम से जुड़ने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी युजवेंद्र चहल केंट में होने वाले अंतिम वनडे कप मैच और काउंटी चैम्पियनशिप के शेष पांच मैचों के लिए क्लब में शामिल होंगे। लेग स्पिनर बुधवार (14 अगस्त) यानी को कैंटरबरी की यात्रा से पहले टीम के साथ जुड़ेंगे और उसके बाद रेड बॉल अभियान के बाकी मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। क्लब ने अपने बयान में कहा कि 34 वर्षीय चहल IPL इतिहास में 200 से अधिक विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी हैं और वह काउंटी में बहुत अनुभव लेकर आए हैं और 2024 सीजन के बाद अपने नए साथियों के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्साहित हैं। 

क्लब के हेड कोच जॉन सैडलर भारतीय स्पिनर को अपनी टीम में शामिल करके रोमांचित हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि वह क्लब के गेंदबाजी आक्रमण में अतिरिक्त विविधता और गहराई लाएंगे। उन्होंने कहा, "युजवेंद्र एक हाई-प्रोफाइल खिलाड़ी हैं, जो अपने साथ ढेर सारा अनुभव और अविश्वसनीय कौशल लेकर आए हैं। उनका रिकॉर्ड अपने आप में सब कुछ बयां करता है और उनकी विकेट लेने की काबिलियत हमारे आक्रमण को मजबूती देगी।" बता दें, चहल ने 2023 सीजन में केंट के साथ समय बिताया था और अपने अंतिम थ्री डिवीजन वन मैचों में से दो में 9 विकेट झटके थे। 

लगातार हो रही अनदेखी 

युजवेंद्र चहल पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया का नियमित रुप से हिस्सा नहीं हैं। हाल ही में खेले गए T20 वर्ल्ड कप में चहल स्क्वाड में तो शामिल थे लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। उनकी जगह अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को मौका दिया गया था। चहल ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच 13 अगस्त 2023 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement