Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान की 2 बल्लेबाजों ने मिलकर बना दिया रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा करिश्मा

पाकिस्तान की 2 बल्लेबाजों ने मिलकर बना दिया रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा करिश्मा

निदा दार और सईदा अरूब ने मिलकर भारतीय टीम के खिलाफ पहली बार वो काम किया, जो अब तक टी20 इंटरनेशनल में कभी नहीं हुआ था।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 06, 2024 17:42 IST
nida dar- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान की 2 बल्लेबाजों ने मिलकर बना दिया रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा करिश्मा

India vs Pakistan T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान के बीच आज टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बड़ा मुकाबला है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में जहां एक ओर टीम इंडिया अपना पहला मैच न्यूजीलैंड से हारकर दूसरा मैच खेल रही है, वहीं पाकिस्तान ने अपने पहले ही मुकाबले में श्रीलंका को हराया था। यानी टीम इंडिया को अभी अपनी पहली जीत की तलाश है। इस बीच भारत बनाम पाकिस्तान मैच में पाकिस्तान की दो बल्लेबाज निदा दार और सईदा अरूब ने नया रिकॉर्ड बना दिया है। जो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इससे पहले कभी नहीं हुआ था। 

​फातिमा सना ने टॉस जीतकर चुनी पहले बल्लेबाजी

आज पाकिस्तान की कप्तान ​फातिमा सना ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दरअसल पाकिस्तानी टीम चाहती थी कि भारत के सामने बड़ा स्कोर बनाकर उसे दबाव में लाया जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कुछ एक ​बल्लेबाजों को छोड़ दें ​तो कोई भी पाकिस्तानी बैटर भारतीय गेंदबाजी के सामने ज्यादा देर टिक नहीं पाई। यही वजह रही कि पाकिस्तानी टीम केवल 105 रन ही बना सकी। इस बीच बात अगर रिकॉड की करें तो निदा दार और सईदा अरूब ने मिलकर अपनी टीम के लिए आठवें विकेट के लिए 28 रन जोड़े। जो एक रिकॉर्ड है। 

निदा दार और सईदा अरूब ने की रिकॉर्ड साझेदारी 

दरअसल भारत के सामने पाकिस्तान की ओर से टी20 इंटरनेशनल में इससे पहले कभी भी आठवें विकेट के लिए इतनी बड़ी भागीदार नहीं हुई थी। निदा दार ने अपनी टीम के लिए 28 रनों की बेशकीमती पारी खेली। इस दौरान निदा ने 34 बॉल का सामना किया। उन्होंने कितनी सधी हुई पारी खेली इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपनी पारी के दौरान केवल एक ही चौका लगाया। वहीं बात अगर सईदा अरूब की करें तो उन्होंने 17 बॉल पर 14 रन बनाए, जिसमें एक चौका शामिल था। इन दोनों की बदौलत ही पाकिस्तान की टीम 100 रनों का आंकड़ा पार कर पाई, नहीं तो एक वक्त तो 100 रन भी बनते हुए नजर नहीं आ रहे थे। 

अरुंधती रेड्डी और श्रेयंका पाटिल ने की कमाल की गेंदबाजी

निदा दार ने ही अपनी टीम के लिए इस मैच में सबसे बड़ा स्कोर बनाया है। इसके बाद दूसरे नंबर पर ​मुनीबा अली रही, जिन्होंने 17 रन बनाए। कप्तान फातिमा सना ने 13 रन का योगदान अपनी टीम के लिए दिया। इस बीच टीम इंडिया ने बेहतरीन गेंदबाजी की। अरुंधती रेड्डी ने चार ओवर में केवल 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा श्रेयंका पाटिल ने 4 ओवर में केवल 12 रन देकर 2 विकेट लेने का काम किया। अब देखना होगा कि टीम इंडिया इस स्कोर को कितने ओवर में चेज करती है। 

यह भी पढ़ें 

सूर्यकुमार यादव पहले ही मैच में खेलने जा रहे हैं बड़ा दांव, कहीं मिस फायर ना हो जाए

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, पहली जीत के लिए तरस रहे शान मसूद ऐसे कैसे पाएंगे अंग्रेजों से पार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement