Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. निकोलस पूरन ने सूर्यकुमार यादव और ग्लेन मैक्सवेल को छोड़ा पीछे, छक्के लगाने की इस लिस्ट में पहुंच गए तीसरे नंबर पर

निकोलस पूरन ने सूर्यकुमार यादव और ग्लेन मैक्सवेल को छोड़ा पीछे, छक्के लगाने की इस लिस्ट में पहुंच गए तीसरे नंबर पर

वेस्टइंडीज टीम के स्टार खिलाड़ी और आक्रामक बल्लेबाज निकोलस पूरन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में कुल सात छक्के लगाए थे, जिसके साथ ही अब वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 25, 2024 10:39 IST
Nicholas Pooran- India TV Hindi
Image Source : GETTY निकोलस पूरन टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पहुंचे तीसरे नंबर पर।

वेस्टइंडीज की टीम अपने घर पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है, जिसका पहला मुकाबला 23 जुलाई को त्रिनिडाड के मैदान पर खेला गया। इस मैच में मेजबान विंडीज टीम ने 7 विकेट से बड़ी जीत हासिल करने के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की जीत में निकोलस पूरन ने बल्ले से अहम भूमिका अदा की जिसमें उन्होंने सिर्फ 26 गेंदों का सामना करने के साथ 250 के स्ट्राइक रेट से 62 रनों की नाबाद पारी खेली। पूरन ने अपनी इस पारी के दौरान कुल 7 छक्के लगाए जिसके साथ वह अब टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा और मार्टिन गुप्टिल के बाद तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

पूरन ने सूर्यकुमार यादव, ग्लेन मैक्सवेल और बटलर को छोड़ा पीछे

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के शुरू होने से पहले निकोलस पूरन सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में 7वें नंबर पर थे, जिसमें उनके नाम पर 132 छक्के दर्ज थे। अब सीरीज के पहले टी20 मैच के बाद वह इस लिस्ट में सीधे तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। निकोलस पूरन के नाम पर अब 96 मैचों में 139 छक्के दर्ज हैं। वहीं इस लिस्ट में रोहित शर्मा 205 छक्कों के साथ पहले नंबर पर काबिज हैं तो वहीं मार्टिन गुप्टिल 173 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। भारतीय टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में 136 सिक्स के साथ पांचवें नंबर पर हैं तो वहीं जोस बटलर 137 छक्कों के साथ चौथे नंबर पर हैं।

पूरन के पास बचे 2 टी20 मैच में बड़ी बढ़त लेने का मौका

तीन मैचों की इस टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 25 अगस्त जबकि तीसरा मैच 27 अगस्त को खेला जाएगा। ऐसे में निकोलस पूरन के पास जहां सीरीज के बाकी बचे 2 मैचों में टी20 इंटरनेशनल में अपने 150 छक्के पूरे करने का मौका होगा तो वहीं उनके पास जोस बटलर से एक बड़ी बढ़त भी हासिल हो सकती है। पूरन की गिनती वर्ल्ड क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाजों में की जाती है, जिन्होंने अब तक 96 टी20 मैचों में 137.77 के औसत से 2141 रन बनाए हैं, जिसमें 13 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें

'हमें घरेलू हालातों का फायदा लेने के बारे में सोचना चाहिए'; रावलपिंडी टेस्ट मैच की पिच को लेकर भड़के नसीम शाह

PAK vs BAN: विकेट लेने के बाद शाहीन अफरीदी का सेलिब्रेशन वीडियो हुआ वायरल, जानिए इसके पीछे की वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement