Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. हो गया बड़ा ऐलान, भारत दौरे पर आएगी ये टीम; वनडे सीरीज में होंगे कुल इतने मैच

हो गया बड़ा ऐलान, भारत दौरे पर आएगी ये टीम; वनडे सीरीज में होंगे कुल इतने मैच

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड महिला टीम भारत दौरे पर आएगी। जहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 08, 2024 8:20 IST
Indian Women Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Women Cricket Team

India Women vs New Zealand Women: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है और फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। जहां भारतीय महिला टीम और न्यूजीलैंड की महिला टीमें एक ही ग्रुप में शामिल हैं। दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला हो चुका है, जिसमें न्यूजीलैंड ने भारत को 58 रनों से पटखनी दी है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 20 अक्टूबर को खेला जाएगा। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद न्यूजीलैंड महिला टीम भारत दौरे पर आएगी, जहां वह तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। ये मैच 24, 27 और 29 अक्टूबर को खेले जाएंगे। ये मुकाबले आईसीसी महिला वनडे चैंपियनशिप 2022-25 का हिस्सा हैं।

अहमदाबाद में खेले जाएंगे सभी सीरीज के मैच

भारतीय महिला टीम और न्यूजीलैंड महिला टीम के बीच ये सीरीज पिछले साल ही होने वाली थी। लेकिन भारत के व्यस्त शेड्यूल के कारण इसे आगे बढ़ाना पड़ा। महिला वनडे वर्ल्ड कप 2025 का आयोजन भारत की धरती पर होना है। मेजबान होने की वजह से भारत ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया है। उसके लिए टीम इंडिया अभी से तैयारी शुरू करना चाहेगी। इसी वजह से भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रखा गया है। 

न्यूजीलैंड की टीम अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2025 के लिए नहीं कर पाई क्वालीफाई

आईसीसी महिला वनडे चैंपियनशिप का आयोजन वर्ल्ड कप के क्वालीफिकेशन के लिए करवाया जाता है। भारत तो क्वालीफाई कर चुका है, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने अभी तक क्वालीफाई नहीं किया है और वह इस समय वुमेंस चैंपियनशिप में छठे नंबर पर काबिज है। ऐसे में भारत में होने वाली वनडे सीरीज बहुत ही अहम है। 

न्यूजीलैंड महिला टीम का पलड़ा है भारी 

भारतीय महिला टीम और न्यूजीलैंड महिला टीम के बीच अभी तक कुल 54 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 20 में भारतीय महिला टीम ने बाजी मारी है। वहीं 33 मैच न्यूजीलैंड की टीम जीतने में सफल रही है। दोनों टीमों के बीच एक मैच टाई रहा है। ऐसे में वनडे में भारतीय महिला टीम के खिलाफ न्यूजीलैंड महिला टीम का पलड़ा भारी है। 

यह भी पढ़ें: 

23 साल का पाकिस्तानी प्लेयर बना कप्तान, इमर्जिंग T20 एशिया कप के लिए मिली बड़ी जिम्मेदारी

T20 वर्ल्ड कप में भारत को लगा तगड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी को ICC ने लगाई फटकार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement