Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टेस्ट मैच रद्द होने से न्यूजीलैंड टीम को हुआ बड़ा नुकसान, हेड कोच ने बताया आखिर किस बात को लेकर हैं अब परेशान

टेस्ट मैच रद्द होने से न्यूजीलैंड टीम को हुआ बड़ा नुकसान, हेड कोच ने बताया आखिर किस बात को लेकर हैं अब परेशान

AFG vs NZ: ग्रेटर नोएडा के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला टेस्ट मैच बारिश की भेट चढ़ गया जिसमें पांचों दिन खेल नहीं हो सका। इस मुकाबले के रद्द होने से कीवी टीम को सबसे बड़ा नुकसान हुआ है क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए उनके लिए ये मुकाबला काफी अहम था।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 13, 2024 17:17 IST
Greater Noida Sports Complex Ground- India TV Hindi
Image Source : BLACKCAPS/X अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच रद्द होने से न्यूजीलैंड टीम के हेड कोच ने जताई निराशा।

ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 9 से लेकर 13 सितंबर तक अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच मुकाबला खेला जाना था, लेकिन पांचों दिन बारिश होने के चलते ये मुकाबला बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द कर दिया गया। पहली बार अफगान टीम टेस्ट क्रिकेट में कीवी टीम के खिलाफ मुकाबला खेलने जा रही थी जो खराब मौसम की भेंट चढ़ गया। इस मुकाबले के रद्द होने से अफगानिस्तान के साथ न्यूजीलैंड टीम को भी काफी निराशा हुई है जिसको लेकर दोनों ही टीमों के कोच ने काफी नाखुश भी नजर आए। इस मुकाबले के ना होने से न्यूजीलैंड टीम के लिए एक बड़ा नुकसान माना जा रहा है क्योंकि उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा संस्करण में अपनी अगली 2 टेस्ट सीरीज श्रीलंका और भारत के खिलाफ खेलनी है और उसकी तैयारियों के नजरिए ये मुकाबला काफी अहम माना जा रहा था। इसी को लेकर कीवी टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने मुकाबला रद्द होने के बाद अपनी निराशा को भी जताया।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले हमने गंवा दिया तैयारी का मौका

न्यूजीलैंड टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच मुकाबला रद्द होने के बाद अपनी निराशा को व्यक्त करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए बयान में कहा कि यह हम सभी के लिए काफी निराशाजनक है क्योंकि अफगानिस्तान के खिलाफ हम पहली बार टेस्ट मैच खेलने के लिए काफी उत्साहित थे। हमें अगले हफ्ते से श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस संस्करण में अपनी अगली सीरीज खेलनी है, उसकी तैयारी के लिए हमारे लिए ये टेस्ट मैच मुकाबला काफी अहम था लेकिन हम अब बिना तैयारी के ही श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने उतरने वाले हैं।

प्लेयर्स की सुरक्षा हमारे लिए काफी जरूरी

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने भी इस मुकाबले के रद्द होने पर कहा कि ये निराशाजनक जरूर है लेकिन हमें प्लेयर्स की सुरक्षा को भी ध्यान में रखना होगा। न्यूजीलैंड टीम को अभी काफी क्रिकेट अगले कुछ महीनों में खेलना है और वहीं हमें भी यूएई में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। ऐसे में हम जितना खेलना चाहते हैं उतना ही हमको ये भी ध्यान रखना होगा कि कुछ गलत ना हो।

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: टीम इंडिया में हुई एंट्री, लेकिन इन प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन में नहीं मिलेगी जगह!

Duleep Trophy 2024: संजू सैमसन यहां भी फ्लॉप, रुतुराज गायकवाड ने दिखाई हिम्मत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement