Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. T20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान, भारत के साथ खेलना है पहला मैच

T20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान, भारत के साथ खेलना है पहला मैच

Women's T20 World Cup 2024: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए न्यूजीलैंड की महिला टीम का ऐलान कर दिया गया है। न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ अपना पहला मैच खेलना है। इस मैच का आयोजन 04 अक्टूबर को किया जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 10, 2024 8:51 IST
Women's T20 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम

Women's T20 World Cup 2024: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन इस बार यूएई में किया जा रहा है। जहां कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की महिला टीम का ऐलान कर दिया गया है। सोफी डिवाइन को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। डिवाइन का यह आखिरी टी20 वर्ल्ड कप होने जा रहा है। आपको बता दें कि यह उनका 9वां टी20 वर्ल्ड कप होने जा रहा है। न्यूजीलैंड की महिला टीम वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला टीम इंडिया के खिलाफ खेलेगी। यह मैच 4 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड ने अपने स्क्वाड में 15 खिलाड़ियों को शामिल किया है।

क्या बोली टीम की कप्तानी

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान होने के बाद न्यूजीलैंड के लिए टूर्नामेंट के हर एक सीजन में खेलने वाली बेट्स के साथ दो खिलाड़ियों में से एक होने पर डिवाइन ने कहा कि टी-20 विश्व कप महिलाओं के खेल के विकास और वृद्धि में एक महत्वपूर्ण माध्यम रहा है और यह सोचना वास्तव में मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मैंने इसकी शुरुआत से ही इसमें खेला है।

न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाज रोजमेरी मैयर अपनी इंजरी से उबरने के बाद अब टीम में वापस आ गई हैं। इसके अलावा सीनियर ऑफ स्पिनर लेघ कास्पेरेक ने टीम में अपना स्थान बनाए रखा है। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज के दौरान वह एक साल के बाद टी20 टीम में लौटी थीं। टीम के बाकी खिलाड़ी उम्मीद के मुताबिक ही हैं, जिसमें केर बहनें ऑलराउंड विभाग की अगुआई करेंगी, जबकि ली ताहुहू तेज गेंदबाजी की अगुआई करेंगी।

न्यूजीलैंड का पूरा शेड्यूल

न्यूजीलैंड की महिला टीम 16 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैके में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए रवाना होगी, जो टूर्नामेंट की तैयारी के लिए काफी अहम माना जा रहा है। कीवी टीम को 29 सितंबर और 1 अक्टूबर को क्रमशः दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलने हैं। न्यूजीलैंड को ग्रुप ए में भारत, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और पाकिस्तान के साथ रखा गया है। उन्हें वर्ल्ड कप में 4 अक्टूबर को भारत के खिलाफ मुकाबला खेलना है। इसके बाद 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया, 12 अक्टूबर को श्रीलंका और 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ वह मैच खेलेंगे।

महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड का स्क्वाड:  सोफी डिवाइन, सूजी बेट्स, ईडन कार्सन, इज़ी गेज, मैडी ग्रीन, ब्रुक हॉलिडे, फ्रान जोनास, लेघ कास्पेरेक, जेस केर, अमेलिया केर, रोज़मेरी मैयर, मौली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, हन्ना रोवे, ली ताहुहू

यह भी पढ़ें

IND vs BAN: भारतीय टीम में कोई उप-कप्तान नहीं, क्या घट गया जसप्रीत बुमराह का कद

इंग्लैंड के कप्तान को एक हार ने कर दिया निराश, बताया श्रीलंका के खिलाफ कहां की गलतियां

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement