Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पहुंची भारत, इस तारीख को खेला जाएगा टेस्ट मुकाबला

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पहुंची भारत, इस तारीख को खेला जाएगा टेस्ट मुकाबला

AFG vs NZ: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मुकाबला भारत के नोएडा में खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें भारत आ चुकी हैं। मैच 9 सितंबर से शुरू होगा।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 05, 2024 11:20 IST
kane williamson tim southee- India TV Hindi
Image Source : X @ACBOFFICIALS न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पहुंची भारत

Afghanistan vs New Zealand Test: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम लंबे अर्से के बाद भारत पहुंच चुकी है। टीम ने आज सुबह ही भारतीय सरजमीं पर लैंड किया। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम भारतीय टीम से मुकाबला नहीं खेलेगी। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एक टेस्ट मुकाबला होना है। अफगानिस्तान की टीम पहले ही भारत आ चुकी है और अब न्यूजीलैंड से आने से मैच की तैयारी और भी जोर पकड़ने जा रही हैं। सीरीज में एक ही टेस्ट होगा, जो नोएडा में 9 सितंबर से शुरू होगा। नोएडा को अफगानिस्तान टीम का होमग्राउंड बनाया गया है। 

टिम साउदी कर रहे हैं न्यूजीलैंड की कप्तानी 

टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी टिम साउदी कर रहे हैं। टीम में कई ऐसे खिलाड़ी चुने गए हैं, जो भारत में आकर आईपीएल में धमाल मचाते हैं। केन विलियमसन, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र और मिशेल सेंटनर के नाम उसमें शामिल हैं। टेस्ट में भले ही अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच हो, लेकिन ये मुकाबला आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपिनशिप का हिस्सा नहीं होगा। इसलिए इस मैच की हार जीत से डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल पर कुछ भी असर नहीं होगा। 

अफगानिस्तान टीम की तैयारी भी जोरों पर 

अफगानिस्तान की टीम पहले ही भारत आ चुकी थी और नोएडा से टीम ने एक मुकाबला भी खेला है, जिसमें टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी बेहतर नजर आया। टीम की कमान हशमतुल्लाह शाहिदी के हाथ में है। लेकिन टीम को उस वक्त झटका लगा, जब टीम के स्टार खिलाड़ी राशिद खान इस मुकाबले से बाहर हो गए। उन्हें इंजरी है और वे आने वाले कुछ और वक्त के लिए ​क्रिकेट के मैदान से दूर रहेंगे। हालांकि यहां भी आईपीएल के स्टार खिलाड़ी काफी हैं। ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए कि टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी और मुकाबला कांटे का होगा। 

अफगानिस्तान की टीम: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, अब्दुल मलिक, रहमत शाह, बहीर शाह महबूब, इकराम अलीखेल (विकेटकीपर), शाहिदुल्लाह कमाल, गुलबदीन नायब, अफसर जजई (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह उमरजई, जियाउर्रहमान अकबर, शम्सुर्रहमान, कैस अहमद, जहीर खान, निजात मसूद, फरीद अहमद मलिक, नवीद जादरान, खलील अहमद और यामा अरब।

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम: टिम साउथी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, टॉम लैथम (उपकप्तान), डेरिल मिशेल, विल ओ'रूर्के, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, राचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, बेन सियर्स, केन विलियमसन, विल यंग। 

यह भी पढ़ें 

Duleep Trophy: श्रेयस अय्यर, देवदत्त पडिक्कल पहले ही दिन फ्लॉप, इन गेंदबाजों ने उड़ा दिए होश

एक मैच में 42 छक्के, T20 में बना नया इतिहास, जो पहले कभी नहीं हुआ वो इस धाकड़ बल्लेबाज ने कर दिखाया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement