Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. डेवोन कॉन्वे और फिन एलन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराया तो न्यूजीलैंड ने इन 2 धाकड़ क्रिकेटरों को बुलाया

डेवोन कॉन्वे और फिन एलन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराया तो न्यूजीलैंड ने इन 2 धाकड़ क्रिकेटरों को बुलाया

डेवोन कॉन्वे और फिन एलन के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को ठुकराने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट ने 2 धाकड़ क्रिकेटरों को अपने साथ जोड़ा है। पिछले महीने कॉन्वे और एलन ने T20 क्रिकेट के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को अस्वीकार कर दिया था।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: September 03, 2024 6:46 IST
Nathan Smith - India TV Hindi
Image Source : GETTY नाथन स्मिथ

न्यूजीलैंड क्रिकेट से बड़ी खबर आ रही है। डेवोन कॉन्वे और फिन एलन के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को मना करने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट ने 2 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है। इन खिलाड़ियों का नाम है ऑलराउंडर नाथन स्मिथ और जोश क्लार्कसन। 27 साल के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज और मीडियम पेसर क्लार्कसन ने तीन वनडे और T20I मैच खेले हैं, जबकि 26 वर्षीय स्मिथ ने अभी तक अपना इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है। पिछले महीने डेवोन कॉन्वे और फिन एलन ने फ्रैंचाइजी क्रिकेट में खेलने के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकरा दिया था।

स्मिथ पिछले सीजन के प्लंकेट शील्ड में चैंपियन वेलिंगटन के लिए 17.18 की औसत से 33 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने इस सीजन में वॉर्सेस्टरशायर का भी प्रतिनिधित्व किया, जहां उन्होंने सात काउंटी चैंपियनशिप मैचों में 21.14 की औसत से 27 विकेट झटके। उन्होंने बल्ले से भी योगदान दिया और 3 अर्धशतक जड़े। 9 T20 ब्लास्ट मैचों में उन्होंने 8 विकेट अपने नाम किए। व्हाइट-बॉल क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन प्रभावशाली रहा। उन्होंने फोर्ड ट्रॉफी और ड्रीम 11 सुपर स्मैश में क्रमशः 11 और 13 विकेट हासिल किए। 

क्लार्कसन कर चुके हैं इंटरनेशनल डेब्यू 

27 वर्षीय क्लार्कसन ने दिसंबर में डुनेडिन में बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में इंटरनेशनल डेब्यू करने के बाद से न्यूजीलैंड के लिए तीन वनडे और 6 T20I मैचों में हिस्सा लिया है। इस आक्रामक ऑलराउंडर ने 2022-23 के घरेलू अभियान में शानदार प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह बनाई। पिछले सीजन उनके ऑलराउंड प्रदर्शन ने उनकी टीम सेंट्रल स्टैग्स को प्लंकेट शील्ड और फोर्ड ट्रॉफी जीतने में मदद की।

U19 वर्ल्ड कप टीम का रहे हिस्सा

बता दें, दोनों खिलाड़ियों ने अंडर-19 लेवल पर न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व भी किया है। बांग्लादेश में खेले गए 2016 ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप में दोनों खिलाड़ी कीवी टीम का हिस्सा थे। न्यूजीलैंड की टीम अगले सप्ताह ग्रेटर यानी 9 सितंबर से ग्रेटर नोएडा में अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलेगी। इसके बाद दो टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका और फिर तीन टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी।

न्यूजीलैंड 2024-25 सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट: टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, विल ओ'रुरके, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, बेन सियर्स, नाथन स्मिथ, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement