Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड दौरे से बाहर हुआ ये मैच विनर खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड दौरे से बाहर हुआ ये मैच विनर खिलाड़ी

SCO vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले एक बड़ा झटका तेज गेंदबाज नाथन एलिस के रूप में लगा है जो इस सीरीज के साथ इंग्लैंड के दौरे से भी बाहर हो गए हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 06, 2024 21:48 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन एलिस यूके के पूरे दौरे से हुए बाहर।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय यूनाइटेड किंगडम के दौरे पर है, जहां अभी वह स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है और इसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका तेज गेंदबाज नाथन एलिस के रूप में लगा है जो अब पूरे यूके के दौरे से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ये एक बड़ा झटका भी है क्योंकि इससे पहले जोश हेजलवुड इस पूरे दौरे से बाहर हो चुके हैं, वहीं मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस को स्कॉटलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए पहले ही आराम दिया गया था।

एलिस को द हंड्रेड के दौरान हुई थी इंजरी

नाथन एलिस को लेकर ऐसी उम्मीद जताई गई थी कि वह स्कॉटलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए फिट हो जाएंगे और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे। वहीं अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खुद से पुष्टि कर दी है कि वह इस पूरे दौरे से बाहर हो गए हैं और वापस देश लौटेंगे। नाथन एलिस को द हंड्रेड में खेलते हुए हैम्सट्रिंग इंजरी हुई थी जिसमें वह लंदन स्परिट टीम की तरफ से खेल रहे थे। एलिस ने अब तक 17 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं जिसमें तीन उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेले थे। पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की गैरमौजूदगी में नाथन एलिस के पास इस दौरे पर खुद को साबित करने का भी एक शानदार मौका था, लेकिन चोट की वजह से उन्हें वापस देश लौटना पड़ा।

रिले मेरेडिथ बने रहेंगे अब टीम के साथ

स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रिले मेरेडिथ को मौका दिया था जो अब नाथन एलिस के बाहर होने के बाद अब टीम के साथ बने रहेंगे। मेरेडिथ के खेलने से टी20 ब्लास्ट में खेल रही समरसेट की टीम को एक बड़ा झटका लगा है जिनको उनके 7 सितंबर को होने वाले इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले तक टीम में वापसी की उम्मीद थी।

ये भी पढ़ें

भारत के स्टार गेंदबाज से क्यों खौफ में है ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज? BGT से पहले दिया बड़ा बयान

दलीप ट्रॉफी में अब चमके श्रेयस अय्यर, देवदत्त पडिक्कल ने भी ठोकी मजबूत दावेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement