Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 'हमें घरेलू हालातों का फायदा लेने के बारे में सोचना चाहिए'; रावलपिंडी टेस्ट मैच की पिच को लेकर भड़के नसीम शाह

'हमें घरेलू हालातों का फायदा लेने के बारे में सोचना चाहिए'; रावलपिंडी टेस्ट मैच की पिच को लेकर भड़के नसीम शाह

PAK vs BAN: रावलपिंडी में खेले जा रहे पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच के चार दिनों का खेल होने के बाद पिच से गेंदबाजों को मदद काफी कम मिलते हुए देखने को मिली है, जिसको लेकर अब पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह ने अपना गुस्सा भी जाहिर किया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 25, 2024 7:10 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने रावलपिंडी टेस्ट मैच को लेकर निकाली अपनी भड़ास।

PAK vs BAN 1st Test: पाकिस्तान की टीम घर पर बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी के मैदान पर खेला जा रहा है। इस पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने पर ये मुकाबला ड्रॉ की तरफ बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में अपनी पहली पारी को 448 के स्कोर पर घोषित किया था। वहीं बांग्लादेश टीम की तरफ से इससे भी बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला और उन्होंने अपनी पहली पारी में 565 रनों का स्कोर बनाने के साथ 117 रनों की बढ़त भी हासिल की। अब चौथे दिन का खेल खत्म होने पाकिस्तानी टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने रावलपिंडी की पिच को लेकर अपनी भड़ास निकाली।

हमें कम से कम घर पर मौजूद हालात का फायदा उठाना चाहिए

ऐसा पहली बार देखने को नहीं मिला है कि पाकिस्तान में किसी टेस्ट मैच की पिच को लेकर तेज गेंदबाज या फिर स्पिनर्स ने अपने गुस्से को जाहिर किया है। इससे पहले पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान में खेले गए टेस्ट मैच में पिच पांचों बल्लेबाजी के लिए काफी मुफीद साबित होती दिखी है। नसीम शाह ने चौथे दिन के खेल के बाद रावलपिंडी टेस्ट मैच की पिच को लेकर कहा कि ईमानदारी से बात कहनी चाहिए जिसमें मुझे लगता है कि पिछली कई सीरीज से इस तरह की पिच हमें मिली है। मुझे लगता है कि इस टेस्ट मैच को लेकर पूरी कोशिश की गई थी कि गेंदबाजों को पिच से मदद मिल सके, लेकिन मुझे लगता है कि धूप और गर्मी अधिक होने से पिच बल्लेबाजी के लिए काफी बेहतर साबित हुई।

अब हमें इस बारे में भी सोचना चाहिए कि घरेलू हालात का फायदा किस तरह से उठाया जा सकता है क्योंकि मैच का नतीजा तो निकलना ही चाहिए। पिच बनाना मेरे हाथ में नहीं है लेकिन जो इसे बनाते हैं उन्हें सभी चीजों को ध्यान में रखना चाहिए क्योंकि अगर आप तेज गेंदबाजों की मददगार पिच नहीं बना सकते तो कम से कम स्पिनर्स के लिए मदद करने वाली पिच बना दें। टेस्ट क्रिकेट में लोग एन्जॉय करने के लिए आते हैं और क्रिकेट काफी आगे चली गई है। ऐसे में हमें इस तरह की पिच तैयार करने पर ध्यान देना चाहिए जिनसे मैच का परिणाम हासिल किया जा सके।

बांग्लादेश के पास अभी भी 94 रनों की बढ़त

बांग्लादेश की टीम ने ना सिर्फ अपनी पहली पारी में 565 रन बनाए साथ ही बड़ी बढ़त भी हासिल की। चौथे दिन का खेल खत्म होने पर पाकिस्तान की टीम ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 23 रन बना लिए और अभी भी वह बांग्लादेश की बढ़त से 94 रन पीछे हैं। ऐसे में यदि पांचवें दिन के पहले सत्र में पाकिस्तान की टीम कुछ और विकेट गंवाती है तो ये मैच थोड़ा रोमांचक जरूर हो जाएगा।

ये भी पढ़ें

WTC प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान को हुआ भारी नुकसान, इंग्लैंड ने जीत के साथ लगाई लंबी छलांग

ENG vs SL: महज चौथे टेस्ट में तीसरा शतक, इस धाकड़ बल्लेबाज ने इंग्लैंड में मचाया तहलका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement