Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. PAK के खिलाफ सीरीज जीत से बांग्लादेशी कप्तान के हौसले बुलंद, भारत के खिलाफ इन प्लेयर्स से बड़ी उम्मीद

PAK के खिलाफ सीरीज जीत से बांग्लादेशी कप्तान के हौसले बुलंद, भारत के खिलाफ इन प्लेयर्स से बड़ी उम्मीद

PAK vs BAN: बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच शानदार अंदाज में जीत लिया। इस मैच में बांग्लादेश के लिए सभी प्लेयर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 03, 2024 19:58 IST
najmul hossain shanto - India TV Hindi
Image Source : AP najmul hossain shanto

Bangladesh Cricket Team: बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तानी टीम को दूसरे टेस्ट मैच में 6 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज जीत ली है। पहली पारी के आधे घंटे को छोड़ दें, जब उन्होंने 26 रन पर ही 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके अलावा पूरे मैच में बांग्लादेश ने अपना दबदबा बनाए रखा। पाकिस्तानी टीम में बाबर आजम, शान मसूद और मोहम्मद रिजवान जैसे स्टार प्लेयर्स थे, लेकिन वह बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए और खास कमाल नहीं दिखा पाए। खास बात ये है कि इस सीरीज से पहले पाकिस्तान ने जितने भी टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेले थे। सभी में जीत हासिल की थी। इस सीरीज में मामला बिल्कुल उल्टा नजर आया और पाकिस्तान ने दोनों मुकाबले गंवा दिए। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज जीतने के साथ ही बांग्लादेशी टीम के हौसले बुलंद हैं। अब उन्हें अगली टेस्ट सीरीज भारत के खिलाफ खेलनी है। 

नजमुल हसन शान्तो ने जाकिर हसन की तारीफ की

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शान्तो ने कहा कि यह जीत बहुत मायने रखती है। इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता। हम यहां जीत हासिल करना चाह रहे थे और जिस तरह से सभी ने अपना काम अच्छे किया उससे बहुत खुश हूं। हमारे गेंदबाजों का प्लान अच्छा था। इसी वजह से हमें रिजल्ट मिला। हर कोई अपने प्रति ईमानदार है और वे जीतना चाहते हैं, मुझे आशा है कि वे जीतना जारी रखेंगे। शादमान ने पहले टेस्ट मैच में अच्छी बैटिंग की थी और इस टेस्ट में जाकिर हसन भी बेहतरीन रहे हैं और उन्होंने हमें लय प्रदान की है।

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए भरी हुंकार

उन्होंने कहा कि अगली सीरीज भी बहुत ही अहम है और इस जीत से हमें काफी आत्मविश्वास मिला है। मुश्फिकुर रहीम और शाकिब अल हसन के मामले में अनुभव है और वो भारत में अहम होंगे। मेहदी हसन मिराज ने इन परिस्थितियों में गेंदबाजी की और 5 विकेट हासिल किए। वह बहुत प्रभावशाली हैं और उम्मीद है कि वह भारत के खिलाफ भी ऐसा ही कर सकते हैं। जो चार लोग प्लेइंग इलेवन में नहीं थे। लेकिन मैदान पर टीम की मदद करना बहुत अच्छा था। मुझे उम्मीद है यह जारी रहेगा। 

दोनों टेस्ट सीरीज हैं अहम

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से जीतने के बाद बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला मुकाबला 19 सितंबर को खेला जाएगा। ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। इसी वजह से ये सीरीज दोनों टीमों के लिए बहुत ही अहम है। पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर बांग्लादेश की टीम बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है। ऐसे में टीम इंडिया को सावधान रहना होगा। 

यह भी पढ़ें: 

पिता योगराज पर युवराज सिंह का वीडियो हो रहा वायरल, कहा- मेरे पापा को मेंटल इश्यू है

PAK vs BAN: पाकिस्तान में मचा हाहाकार, दिग्गजों ने लगाई जमकर फटकार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement