Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. मुशीर खान ने बढ़ाई इन बल्लेबाजों की टेंशन, दलीप ट्रॉफी से टीम इंडिया के लिए मजबूत दावेदारी

मुशीर खान ने बढ़ाई इन बल्लेबाजों की टेंशन, दलीप ट्रॉफी से टीम इंडिया के लिए मजबूत दावेदारी

मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी में शानदार शतक ठोककर टीम इंडिया के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। इस बीच मिडल आर्डर के बाकी बल्लेबाज टेंशन में हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 06, 2024 11:32 IST
mushir khan- India TV Hindi
Image Source : PTI मुशीर खान ने बढ़ाई इन बल्लेबाजों की टेंशन

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज अब करीब आ रही है। अभी दलीप ट्रॉफी चल रही है। जिसमें खिलाड़ियों का टेस्ट जारी है। हालांकि इस वक्त टेंशन ये है कि टीम इंडिया में शामिल होने के दावेदार सभी बल्लेबाज दलीप ट्रॉफी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं। वहीं राहत की बात ये है कि मुशीर खान ने शानदार शतक ठोककर अपनी दावेदारी पेश कर दी है। ये बात और है कि उनका सेलेक्शन बांग्लादेश सीरीज हो ना हो, लेकिन उन्होंने सेलेक्टर्स को सोचने पर तो विवश कर ही दिया है। मुशीर ने कुछ और खिलाड़ियों की टेंशन बढ़ा दी है, जिसके बल्ले से रन नहीं निकले और वे बांग्लादेश सीरीज के लिए अपनी दावेदार ठोक रहे हैं।

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम इंडिया का टॉप 4 करीब करीब तय 

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए भारत का टॉप 4 तो करीब करीब तय है। कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल पारी का आगाज करेंगे, वहीं तीसरे नंबर पर शुभमन​गिल आएंगे। विराट कोहली की जगह नंबर चार पर करीब करीब पक्की है। लेकिन इसके बाद नंबर 5 और 6 के लिए तगड़ी लड़ाई है। यहां पर केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सरफराज खान, रजत पाटीदार के नाम सामने आ रहे हैं। लेकिन इनमें से किसी भी बल्लेबाज के बल्ले से दलीप ट्रॉफी में रन नहीं आए हैं। दलीप ट्रॉफी में नंबर तीन पर खेलते हुए मुशीर खान ने इन सभी टेंशन अब और बढ़ा दी है।

मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी में खेली है शानदार पारी 

मुशीर खान ने पहले ही दिन शतक ठोका और दिन का खेल खत्म होने के बाद नाबाद लौटे। दूसरे दिन भी उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और 150 से ज्यादा का स्कोर खड़ा कर दिया। दलीप ट्रॉफी में भले ही ये मुशीर की पहले सेंचुरी हो, लेकिन इससे पहले वे रणजी ट्रॉफी में कई बड़ी और मैच विनिंग पारियां खेल चुके हैं। इससे उनकी दावेदारी और भी मजबूत होती है। बांग्लादेश के खिलाफ नंबर 5 और 6 के बाद विकेट कीपर बल्लेबाज की जरूरत होती। यहां भी टेंशन कम नहीं है। इसके लिए सबसे तगड़े दावेदार ऋषभ पंत हैं। दूसरी दावेदारी केएस भरत की है। लेकिन इन दोनों ने भी दलीप ट्रॉफी में कुछ भी खास नहीं किया है। 

सेलेक्टर्स को प्रभावित करने का बेहतरीन मौका 

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा। यानी दलीप ट्रॉफी के पहले मैच के बाद ही सेलेक्टर्स बैठकर टीम का चयन करेंगे। यही एक मौका है, जब खिलाड़ी सेलेक्टर्स को प्रभावित कर सकते हैं। दूसरे मैच में भले ही कितनी भी धांसू पारी खेल दी जाए, लेकिन उसका बहुत ज्यादा असर नहीं होगा। इतना भले हो जाए कि बांग्लादेश के बाद जब न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज होगी, उसमें वे शामिल किए जा सकते हैं। लेकिन फिलहाल तो सेलेक्टर्स केवल बांग्लादेश सीरीज के बारे में ही सोच रहे होंगे। देखना होगा कि वे 15 खिलाड़ी कौन से होते हैं तो बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने जाते हैं। इस बीच दलीप ट्रॉफी ने सेलेक्शन को भी काफी दिलचस्प बना दिया है।

यह भी पढ़ें 

भारत पहुंचते ही न्यूजीलैंड की बड़ी चाल, टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के पूर्व कोच को जोड़ा अपने साथ

अहम टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी चेतावनी, इस टीम के कप्तान ने रोहित शर्मा को दिखाई आंखें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement