Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान के खिलाफ बीच टेस्ट मैच में चोटिल हुआ प्लेयर, इस टीम की बढ़ गई परेशानी

पाकिस्तान के खिलाफ बीच टेस्ट मैच में चोटिल हुआ प्लेयर, इस टीम की बढ़ गई परेशानी

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है। इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में 191 रनों की पारी खेली थी।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 31, 2024 22:30 IST
Mushfiqur Rahim- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mushfiqur Rahim

Pakistan vs Bangladesh: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और पूरी टीम 274 रनों पर ऑलआउट हो गई। वहीं बांग्लादेश ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 10 रन बना लिए हैं। लेकिन दूसरे दिन ही बांग्लादेश की टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम चोटिल हो गए हैं। वह शानदार फॉर्म में चल रहे थे और टीम उनके चोटिल होने से चिंतित होगी। 

डाइव लगाते हुए मुश्फिकुर रहीम हुए चोटिल

पाकिस्तान की पारी के 53वें ओवर में बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी की जिम्मेदारी हसन महमूद ने संभाली। इस ओवर की दूसरी गेंद पर मोहम्मद रिजवान ने चौका लगाया। लेकिन गेंद को बांग्लादेश के विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम ने डाइव लगाकर रोकने की कोशिश की। पर वह सफल नहीं हो पाए। बल्कि उनके कंधे में दर्द होने लगा। इसके बाद खेल को कुछ देर के लिए रोका गया और मेडिकल टीम ने उनकी मदद की। लेकिन फिर वह मैदान के बाहर चले गए। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई अपडेट नहीं आया है कि उनकी चोट कितनी गहरी है और वह बांग्लादेश के लिए पहली पारी में बैटिंग करने उतरेंगे या नहीं। 

पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में लगाया था शतक

मुश्फिकुर रहीम ने बांग्लादेश के लिए पहले टेस्ट में कमाल का प्रदर्शन किया था। उनकी वजह से ही बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीत पाई थी। उन्होंने 191 रनों की पारी खेली थी। शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम किया था। मुश्फिकुर रहीम ने बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट में साल 2005 में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने अब तक 89 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 5867 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम पर 11 शतक दर्ज हैं। वहीं वह 271 वनडे मैचों में 7792 रन बनाए हैं। 

मेहदी हसन मिराज ने हासिल किए पांच विकेट

पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में बांग्लादेश के लिए ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने 61 रन देकर पांच विकेट लिए। उनकी वजह से ही पाकिस्तान की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। वहीं लंबे समय बाद टेस्ट मैचों में वापसी कर रहे तस्कीन अहमद ने तीन विकेट हासिल किए। पाकिस्तान की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब अब्दुल शफीक बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद कप्तान शान मसूद (57) और सैम अयुब (58) ने 107 रन की साझेदारी की और टीम को संकट से निकाला। बाबर आजम 35 रन ही बना सके। सलमान अली आगा ने 54 रनों की पारी खेली। 

यह भी पढ़ें: 

Paris Paralympics 2024: रुबीना फ्रांसिस ने शूटिंग में जीता ब्रॉन्ज, भारत को मिला 5वां मेडल

जानें कौन हैं 1 ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले प्रियांश आर्य? IPL ऑक्शन में खरीदने के लिए मच सकती है होड़

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement