Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN सीरीज में टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकता है ये खिलाड़ी, भारत के खिलाफ खतरनाक रिकॉर्ड

IND vs BAN सीरीज में टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकता है ये खिलाड़ी, भारत के खिलाफ खतरनाक रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा और फिर दोनों टीमें कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: September 14, 2024 9:29 IST
Bangladesh - India TV Hindi
Image Source : GETTY बांग्लादेश क्रिकेट टीम

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा और फिर दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होग। इस सीरीज में भारतीय टीम मेहमान टीम को हल्के में लेने की गलती नहीं करना चाहेगी क्योंकि हाल ही में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसी के घर में 2-0 से टेस्ट सीरीज हराकर नया इतिहास रचा था। इस दौरे पर बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत में अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम का अहम योगदान रहा। रहीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में 191 रनों की शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को 10 विकेट से बड़ी जीत दिलाई थी।

भारत के लिए बड़ा खतरा

पाकिस्तान सीरीज में जीत के बाद अब बांग्लादेश मेजबान भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरने के लिए तैयार है। इस सीरीज में एक बार फिर मुश्फिकुर रहीम पर निगाहें होंगी जिनका भारत के खिलाफ प्रदर्शन कुछ ज्यादा ही शानदार है। रहीम ने भारत के खिलाफ 8 टेस्ट मैच खेले हैं जिनकी 15 पारियों 43.14 के शानदार औसत से 604 रन बनाए हैं। इसमें उनके बल्ले से 2 शतक और 2 अर्धशतक निकले हैं। यही नहीं, भारतीय सरजमीं पर भी उनका प्रदर्शन कमाल का है। उन्होंने भारत में 3 टेस्ट मैच खेले हैं और 6 पारियों में 55.16 के औसत से 331 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 2 अर्धशतक जड़े हैं। 127 रन उनका बेस्ट स्कोर है।

मुश्फिकुर रहीम मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैं और जब एक बार क्रीज पर जम जाते हैं तो किसी भी गेंदबाज के लिए उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है। आंकड़े भी इस बात की गवाही देते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हम ये देख चुके हैं। रावलपिंडी में खेले गए टेस्ट में पाकिस्तानी गेंदबाजों के लिए रहीम को आउट करना मुश्किल हो गया था। यही वजह है कि भारत को इस बल्लेबाज से बचके रहना होगा। 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन,रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल।

भारत दौरे के लिए बांग्लादेश टीम: नजमुल शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी मिराज, जैकर अली अनिक, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा, तैजुल इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, नईम हसन, खालिद अहमद]

 

 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement