Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. मुंबई इं​डियंस ने जिसे बेंच पर बिठाए रखा, उसने यूपी T20 लीग में जड़ दी पहली सेंचुरी

मुंबई इं​डियंस ने जिसे बेंच पर बिठाए रखा, उसने यूपी T20 लीग में जड़ दी पहली सेंचुरी

यूपी टी20 लीग का शानदार आगाज हो चुका है। लीग के सभी मुकाबले लखनऊ में खेले जा रहे हैं। इस बीच आर्यन जुयाल ने सीजन का पहला शतक लगा दिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 27, 2024 13:40 IST
 Aryan Juyal- India TV Hindi
Image Source : UP T20 LEAGUE UP T20 League 2024 आर्यन जुयाल ने जड़ दी पहली सेंचुरी

UP T20 League Aryan Juyal Century: आईपीएल 2025 की नीलामी से पहले इस वक्त भारत में दो लीग चल रही हैं। पहले तो दिल्ली प्रीमियर लीग का आगाज हुआ। जिसका इस वक्त पहला सीजन खेला जा रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी यूपी टी20 लीग शुरू हो चुकी है। लेकिन मजे की बात ये है कि दिल्ली से ज्यादा नामी खिलाड़ी यूपी टी20 लीग में खेल रहे हैं। इस बीच आईपीएल में जिस खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस ने पूरे सीजन बेंच पर बिठाए रखा, उसने यूपी टी20 लीग के इस सीजन की पहली सेंचुरी लगा दी है। हम बात कर रहे हैं आर्यन जुयाल की। जो इस वक्त उभरते हुए खिलाड़ी बनते नजर आ रहे हैं। 

नोएडा सुपर किंग्स और गोरखपुर लायंस के बीच खेला गया यूपी टी20 लीग का मुकाबला 

यूपी टी20 लीग का दूसरा सीजन शुरू हो गया है। इस लीग में यूपी के अलग अलग शहरों की छह टीमें हिस्सा ले रही हैं। दिल्ली प्रीमियर लीग की ही तरह यह टूर्नामेंट भी उभरते हुए क्रिकेटरों को अपनी पहचान बनाने का मौका देता है। कभी मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहे आर्यन जुयाल ने यूपी टी20 लीग 2024 में पहला शतक जड़ने का काम किया है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने नोएडा सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में अपनी टीम गोरखपुर लायंस के लिए लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में 52 गेंदों में शतक जड़ा और सुर्खियों में आ गए हैं। 

सेंचुरी पूरी कर भी नाबाद रहे आर्यन जुयाल 

आर्यन जुयाल ने 54 गेंदों पर नाबाद 104 रन बनाए और अपनी टीम को 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 218 के स्कोर तक पहुंचा दिया है। उन्होंने अपनी पारी में पांच छक्के और 10 चौके लगाए। इस तरह से उन्होंने नोएडा की गेंदबाजी लाइन-अप को तहस-नहस करके रख दिया। इतना ही नहीं टीम के कप्तान ध्रुव जुरेल ने भी पारी की शुरुआत करते हुए 46 गेंदों में 70 रन बनाए। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के लिए खेलने वाले ध्रुव जुरेल ने अभिषेक गोस्वामी के साथ पारी की शुरुआत की और टीम को धमाकेदार शुरुआत देने का काम किया है। 

आर्यन जुयाल को बिना मौका दिए ही कर दिया था रिलीज 

गोरखपुर ने नीतीश राणा की कप्तानी वाली नोएडा टीम को 17 ओवर में सिर्फ 127 रन पर ढेर कर दिया। शिवम शर्मा, अंकित राजपूत, सौरभ कुमार और विजय यादव ने मिलकर नौ विकेट चटकाए, जिसमें एक रन आउट भी शामिल है। गोरखपुर ने मैच को 91 रन से आसानी से जीतकर यूपी लीग में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है। आपको शायद याद हो कि आर्यन जुयाल आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे। जुयाल को 2022 में अपनी टीम के लिए एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इसके बाद उन्हें आईपीएल 2023 से पहले टीम ने रिलीज कर दिया था। 

गोरखपुर लायंस की टीम: अक्षदीप नाथ, हरदीप सिंह, कार्तिकेय सिंह, सिद्धार्थ यादव, यशु प्रधान, अभिषेक गोस्वामी, सौरभ कुमार, शिवम शर्मा, विनीत दुबे, आर्यन जुयाल (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अब्दुल रहमान, अंकित चौधरी, अंकित राजपूत, अंश द्विवेदी। रोहित द्विवेदी, वैभव चौधरी, यश दयाल 

नोएडा सुपर किंग्स की टीम: काव्या तेवतिया, मानव सिंधु, मोहम्मद अमान, राहुल राज, राहुल राजपाल, शिवम सारस्वत, अजय कुमार, मोहम्मद शरीम, नितीश राणा, प्रशांत वीर, विशाल पांडे, आदित्य शर्मा (विकेटकीपर), बॉबी यादव, कार्तिकेय यादव, कुणाल त्यागी, नमन तिवारी, पीयूष चावला, शानू सैनी। 

यह भी पढ़ें 

केएल राहुल की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ऑक्शन से पहले रिटेन होंगे या रिलीज

Women T20 World Cup 2024: टीम इंडिया का ऐलान, इन 15 प्लेयर्स को मिली एंट्री; इस खिलाड़ी के हाथों में कमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement