Saturday, October 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. कप्तान ने अचानक दे दिया इस्तीफा, 7 ODI खेलने वाले प्लेयर को मिली कमान

कप्तान ने अचानक दे दिया इस्तीफा, 7 ODI खेलने वाले प्लेयर को मिली कमान

UAE Captain: यूएई टीम के वनडे कप्तान मुहम्मद वसीम ने कप्तानी छोड़ दी है। उनकी जगह 29 साल के एक युवा खिलाड़ी को कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 26, 2024 8:17 IST
Muhammad Waseem- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Muhammad Waseem

UAE की टीम के कप्तान मुहम्मद वसीम ने अपना पद छोड़ दिया है। वह एक खिलाड़ी के तौर पर खेलते रहेंगे। अब उनकी जगह कप्तानी की जिम्मेदारी विकेटकीपर बल्लेबाज राहुल चोपड़ा को मिली है। वह आईसीसी क्रिकेट विश्व कप लीग 2 के अगले दौर में यूएई का नेतृत्व करेंगे। जहां टीम को ओमान और नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच खेलने हैं। 

सोशल मीडिया पर खुद किया ऐलान

मुहम्मद वसीम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि मैंने वनडे प्रारूप में अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। मेरी शुभकामनाएं नए कप्तान के साथ हैं, मैं उन्हें अपना पूरा समर्थन दूंगा। वसीम साल 2023 में यूएई की टीम के कप्तान बने थे। उनकी कप्तानी में टीम ने 26 वनडे मैच खेले, जिसमें से 7 जीते और 19 में टीम को हार झेलनी पड़ी। वसीम ने जीते गए मैचों में टीम के लिए असाधारण प्रदर्शन किया। उन्होंने उन सात मैचों में 64.28 के औसत से रन बनाए। इस फॉर्मेट में अपना एकमात्र शतक सहित कुल तीन अर्धशतक लगाए।

राहुल चोपड़ा ने सिर्फ खेले हैं 7 वनडे मैच

मुहम्मद वसीम की जगह कप्तान बनाए गए राहुल चोपड़ा को ज्यादा अनुभव नहीं है। चोपड़ा ने अभी तक सिर्फ 7 वनडे मैच ही खेले हैं और इसी साल उन्होंने यूएई के लिए वनडे में डेब्यू किया। उनके नाम पर 139 वनडे रन दर्ज हैं। इसके अलावा उन्होंने 6 टी20 इंटरनेशनल मैच में 71 रन बनाए। 

प्वाइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर है टीम

क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 (2023-27) में यूएई की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। टीम ने अभी तक कुल 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से सिर्फ एक ही जीता है और 6 हारे हैं। टीम प्वाइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर पहुंच गई है। राहुल चोपड़ा की कप्तानी में यूएई की टीम सबसे पहले क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 (2023-27) में अपने बाकी बचे मैच जीतना चाहेगी और प्रदर्शन में सुधार करना चाहेगी। 

यह भी पढ़ें:

KKR के इस खिलाड़ी को पहली बार मिला टीम इंडिया के स्क्वाड में मौका, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए आया बुलावा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए धाकड़ खिलाड़ी को मिल ही गया मौका, सेलेक्टर्स ने इस बार नहीं किया इग्नोर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement