Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. आखिरकार धोनी की चतुराई आई काम, अंपायर भी हुए फेल; सूर्यकुमार यादव को नहीं दिया कोई मौका

आखिरकार धोनी की चतुराई आई काम, अंपायर भी हुए फेल; सूर्यकुमार यादव को नहीं दिया कोई मौका

मुंबई इंडियंस के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने विकेट के पीछे से एक बार फिर कमाल कर दिया है, उन्होंने बेहतरीन रिव्यू लिया, जिसकी वजह से सूर्यकुमार यादव आउट हो गए।

Written By: India TV Sports Desk
Updated on: April 08, 2023 21:00 IST
Suryakumar Yadav And MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Suryakumar Yadav And MS Dhoni

CSK vs MI: IPL 2023 में इस समय चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जो कि बिल्कुल सही साबित हुआ। सीएसके के स्पिनर्स ने कमाल का खेल दिखाया है। वहीं, मुंबई के एक स्टार खिलाड़ी को आउट करने में कप्तान धोनी ने अहम भूमिका निभाई है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

धोनी ने किया ये काम 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पारी का आठवां ओवर मिचेल सेंटनर करने आए। उनके सामने सूर्यकुमार यादव थे। इस ओवर की दूसरी गेंद पर सूर्या ने स्वीप शॉट खेला था। गेंद धोनी के दस्तानों में चली गई। अंपायर ने गेंद को वाइड दे दिया। तभी विकेट के पीछे खड़े सीएसके के कप्तान धोनी ने आउट के लिए अपील की, लेकिन अंपायर ने इसे नकार दिया। फिर धोनी ने रिव्यू ले लिया। रीप्ले में साफ पता चला कि गेंद सूर्यकुमार के ग्लव्स से लगकर धोनी के पास गई है। इस तरह से थर्ड अंपायर ने सूर्या को आउट दे दिया और धोनी की चुतराई काम आ गई। 

बेहतरीन कप्तानी में हैं माहिर 

महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में होती है। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। वह गेंदबाजी में शानदार तरीके से बदलाव करते हैं और वह DRS लेने के महारथी हैं। उनके रिव्यू लेने के कला को कई फैंस 'धोनी रिव्यू सिस्टम' भी कहते हैं। उनकी कप्तानी में ही सीएसके ने चार बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। 

प्लेइंग इलेवन में हुए ये बदलाव 

बेन स्टोक्स और मोईन अली फिट ना होने की वजह से प्लेइंग इलेवन में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अजिंक्य रहाणे और ड्वेन प्रिटोरियस को मौका दिया है। अभी तक मैच में सीएसके के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। रवींद्र जडेजा ने अपने चार ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, मिचेल सेंटनर ने 2 विकेट चटकाए हैं। मुंबई इंडियंस के लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement