Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Dhoni: एमएस धोनी ने क्यों लिया जसप्रीत बुमराह का नाम, IPL 2025 को लेकर किया खुलासा

Dhoni: एमएस धोनी ने क्यों लिया जसप्रीत बुमराह का नाम, IPL 2025 को लेकर किया खुलासा

MS Dhoni: एमएस धोनी ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अपना पसंदीदा गेंदबाज बनाया। हालांकि विराट कोहली और रोहित शर्मा में से एक को चुनने के सवाल को वे टाल गए।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 01, 2024 15:58 IST
ms dhoni - India TV Hindi
Image Source : GETTY MS Dhoni IPL 2025 को लेकर किया खुलासा

MS Dhoni News: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी जहां भी हों और कुछ भी बोलें, वो अक्सर चर्चा का केंद्र बन ही जाता है। भले ही वे अब इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हों, लेकिन इसके बाद भी उनकी एक नजर यहां पर बनी ही रहती है। इस बीच आईपीएल 2025 की तैयारी शुरू हो चुकी है। यह भी अपने आप में बड़ा सवाल है कि महेंद्र सिंह धोनी अगले साल होने वाले आईपीएल का हिस्सा होंगे या नहीं। इस बीच एमएस धोनी ने एक सवाल के जवाब में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम लिया है। हालांकि रोहित शर्मा और विराट कोहली के सवाल को वे अपने ही अंदाज में टाल गए। 

धोनी ने जसप्रीत बुमराह को बताया अपना पसंदीदा गेंदबाज 

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि जसप्रीत बुमराह उनके पसंदीदा गेंदबाज हैं। एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान एमएस धोनी ने कहा कि उनके लिए अपना पसंदीदा गेंदबाज चुनना आसान है, क्योंकि वह बुमराह हैं, लेकिन बल्लेबाज चुनना कठिन है, क्योंकि इतने सारे अच्छे बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा कि इसके मायने यह नहीं है कि हमारे गेंदबाज अच्छा नहीं कर है। उन्होंने बताया कि बल्लेबाजों में से एक को चुनना कठिन है। वह किसी एक को नहीं चुनना चाहते। उम्मीद है कि वे सभी रन बनाते रहेंगे। इस बीच आईपीएल के अगले सीजन को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कुछ बताने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि अभी इसमें समय है। देखते हैं कि खिलाड़ियों को रिटेन रखने पर क्या फैसला होता है। अभी गेंद हमारे पाले में नहीं है।

वनडे विश्व कप 2019 के बाद किया था इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान 

भारत के लिए अपनी कप्तानी में तीन आईसीसी के खिताब जीतने वाले एमएस धोनी ने साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के बाद रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। उस साल का सेमीफाइनल उनका आखिरी मुकाबला साबित हुआ। हालांकि संन्यास को लेकर काफी दिन तक सस्पेंस बना रहा। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर अलविदा बोल दिया था। हालांकि वे अभी आईपीएल में खेल रहे हैं और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के अभिन्न हिस्सा भी हैं। लेकिन आईपीएल वे अभी कितने साल तक खेलेंगे, इसको लेकर तरह तरह की बातें जरूर हो रही हैं। 

आईपीएल के अगले सीजन में खेलने का लेकर सस्पेंस 

चेन्नई सुपरकिंग्स को अपनी कप्तानी में 5 आईपीएल खिताब जिताने वाले एमएस धोनी अब टीम के कप्तान नहीं हैं। इस साल खेले गए सीजन से ठीक पहले उनके कप्तानी छोड़ने के बाद रुतुराज गायकवाड को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, लेकिन टीम का प्रदर्शन उस तरह का नहीं रहा, जिसकी उम्मीद फैंस सीएसके से करते हैं। इस बीच अभी ये तय नहीं है कि आईपीएल के अगले सीजन के लिए टीमें कितने खिलाड़ी रिटेन करने वाली हैं। जब इसका खुलासा हो जाएगा, उसके बाद ही साफ होगा कि एमएस धोनी का आईपीएल करियर कैसा जाने वाला है। फिलहाल तो कुछ दिन और इंतजार करना होगा। 

(pti inputs)

यह भी पढ़ें 

IND vs SL: वनडे सीरीज से पहले बहुत बड़ा झटका, इतने खिलाड़ी अचानक बाहर

IND vs SL: पहले ODI में ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन, इन प्लेयर्स को डायरेक्ट एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement