Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

चेन्नई की हार के बाद भी एमएस धोनी ने बनाया खास रिकॉर्ड, इस मामले में की एबी डिविलियर्स की बराबरी

एमएस धोनी ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक खास मुकाम हासिल किया है। एमएस धोनी ने गुजरात के खिलाफ 26 रनों की नाबाद पारी खेली है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 11, 2024 7:52 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI एमएस धोनी

MS Dhoni: गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 59वां मुकाबला खेले गया। इस मैच का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में किया गया। जहां होम टीम गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को हरा दिया। जीटी ने यह मुकाबला 35 रनों से अपने नाम किया है। इस मैच में मिली हार के साथ ही चेन्नई के लिए प्लेऑफ में जाने की मुश्किलें बढ़ गई हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भले ही यह मुकाबला हार गई हो, लेकिन करोड़ों फैंस के चहेते एमएस धोनी ने खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

एमएस धोनी ने बनाया ये रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 11 गेंदों पर 26 रनों की नाबाद पारी खेली। इस मैच में उन्होंने एक चौका और तीन छक्के जड़े। धोनी ने इस मैच में जैसे ही तीसका छक्का जड़ा उन्होंने एक खास रिकॉर्ड में एबी डिविलियर्स की बराबरी कर ली है। एमएस धोनी के नाम अब आईपीएल में 251 छक्के हो गए हैं। महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भी आईपीएल में इतने ही छक्के जड़े हैं। अब दोनों बल्लेबाज आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में एक साथ चौथे स्थान पर मौजूद हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज

  • क्रिस गेल - 357 छक्के
  • रोहित शर्मा - 276 छक्के
  • विराट कोहली - 264 छक्के
  • एबी डिविलियर्स - 251 छक्के
  • एमएस धोनी - 251 छक्के

कैसा रहा मैच का हाल

चेन्नई सुपर किंग्स को एक अहम मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मिली हार के साथ ही उनकी टीम को अंक तालिका में नेट रन रेट का नुकसान हुआ है। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए जीटी की टीम ने शुभमन गिल और साई सुदर्शन के शतक के दमपर 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 231 रन बनाए। शुभमन ने इस मैच में 55 गेंदों पर 104 रन और साई सुदर्शन ने 51 गेंदों पर 103 रनों की शानदार पारी खेली। 

वहीं दूसरी पारी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को शुरुआती झटके मिले और उनका टॉप ऑर्डर पूरी तरह से इस मैच में फेल हो गया। हालांकि बीच को ओवरों में मिचेल और मोईन ने मिलकर कुछ रन बनाए, लेकिन टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 196 रन तक ही पहुंच सकी और जीटी ने आसानी के साथ यह मैच अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें

नीरज चोपड़ा ने किया दमदार कमबैक, डायमंड लीग 2024 में किया कमाल

CSK को हराकर GT ने किया बड़ा उलटफेट, IPL 2024 प्लेऑफ में पहुंचने की जंग हुई अब और भी दिलचस्प

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement