Thursday, October 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान की बराबरी पर पहुंची टीम इंडिया, हैदराबाद में टूट जाएगा बड़ा ​कीर्तिमान

पाकिस्तान की बराबरी पर पहुंची टीम इंडिया, हैदराबाद में टूट जाएगा बड़ा ​कीर्तिमान

भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को दिल्ली टी20 मैच में भी पीट दिया है। इसके साथ ही सीरीज पर कब्जा कर लिया है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 10, 2024 13:31 IST
suryakumar yadav hardik pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान की बराबरी पर पहुंची टीम इंडिया, हैदराबाद में टूट जाएगा बड़ा ​कीर्तिमान

India vs Bangladesh T20I Series: टीम इंडिया ने एक और मैच में बांग्लादेश को पटकनी देने का काम किया है। इसके साथ ही भारत ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है, ये बात और है कि अभी सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बाकी है। इस बीच टीम इंडिया ने एक और रिकॉर्ड में पाकिस्तान की बराबरी कर ली है। जो कीर्तिमान हम आपको बताने जा रहे हैं, उसमें वैसे तो भारतीय टीम पहले ये कारनामा कर चुकी है, लेकिन अब एक बार फिर से उसी रास्ते पर है। इस वक्त भारत और पाकिस्तान की टीमें बराबरी पर हैं। हो सकता है कि हैदराबाद में जीत दर्ज करते ही भारतीय टीम पाकिस्तान को फिर से पीछे करने का काम करे।

एक साल में सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली टीम है युगांडा

एक साल में यानी कैलेंडर ईयर में अगर टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली टीमों की बात करें तो वहां पर इस वक्त युगांडा की टीम का कब्जा है। जो काम बड़ी बड़ी टीमें नहीं कर पाईं, वो काम युगांडा ने कर दिखाया है। युगांडा ने साल 2023 में सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच जीते थे। टीम ने अपने जीत हुए मैचों की संख्या 29 तक पहुंचा दी थी। अच्छी बात ये है कि इस मामले में टीम इंडिया दूसरे नंबर पर है। भारतीय टीम ने साल 2022 में 28 टी20 इंटरनेशनल मैच जीते थे, हालांकि टीम युगांडा का ​कीर्तिमान ध्वस्त करने से चूक गई थी। इसके बाद तीसरे नंबर पर तंजानिया की टीम है, जिसने साल 2022 में 21 टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने का काम किया है। अब इस लिस्ट में नंबर चार पर फिर से टीम इंडिया आ गई है। 

भारतीय टीम इस साल टी20 इंटरनेशनल में जीत चुकी है 20 मैच

भारतीय टीम ने इस साल यानी 2024 में अब तक 20 टी20 इंटरनेशनल मैच जीत लिए हैं। ये क्रम भी जारी है। इससे पहले पाकिस्तान ने साल 2020 में 20 मुकाबले अपने नाम किए थे। यानी इस मामले में भारत और पाकिस्तान की टीमें बराबरी पर खड़ी हैं। अब अगर हैदराबाद में खेला जाना वाला तीसरा मैच भी टीम इंडिया जीत जाती है तो फिर वो पाकिस्तान से आगे निकल जाएगी। साथ ही तंजानिया की भी बरबारी कर लेगी। यानी टॉप 5 में टीम इंडिया का दो बार नाम आ जाएगा। ये एक बड़ी उपलब्धि होगी। भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। 

बांग्लादेश की टीम काफी कमजोर नजर आ रही है

वैसे तो क्रिकेट में ​किसी भी टीम को मैच से पहले कमजोर नहीं माना जाना चाहिए। लेकिन बांग्लादेश की टीम ने पहले दो मैचों में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे नहीं लगता कि तीसरे मैच में भी बांग्लादेश की टीम भारत को किसी भी तरह से टक्कर दे पाएगी। भारत ने लगातार दो मैच शानदार तरीके से अपने नाम किए हैं और तीसरे मैच में भी ऐसा ही कुछ होते हुए नजर आ सकता है। 

यह भी पढ़ें 

जो रूट ने चकनाचूर किया 62 साल पुराना कीर्तिमान, पाकिस्तान में डबल सेंचुरी लगाकर मचाया तहलका

सचिन, रोहित और कोहली सहित भारतीय प्लेयर्स ने रतन टाटा के निधन पर दी उन्हें श्रद्धांजलि, ट्वीट कर लिखा देश ने असली रतन खोया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement