Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WTC में अश्विन नंबर वन बनने से बस जरा सा दूर, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को पीछे करने का शानदार मौका

WTC में अश्विन नंबर वन बनने से बस जरा सा दूर, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को पीछे करने का शानदार मौका

अश्विन ने इस चक्र के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट चटका दिए हैं। लेकिन ​डब्ल्यूटीसी के इतिहास में वे दूसरे नंबर पर हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 30, 2024 19:08 IST
ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY WTC में अश्विन नंबर वन बनने से बस जरा सा दूर

Ravichandran Ashwin: भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज जारी है। सीरीज का दूसरा मुकाबला अभी कानपुर में खेला जा रहा है। अश्विन ने चौथे दिन का खेल खत्म होते होते दो विकेट लेकर बांग्लादेश को बैकफुट पर ढकेल दिया है। इस बीच रविचंद्रन अश्विन के पास मौका होगा कि वे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएं। इसके लिए उन्हें यहां से कुछ ही और विकेट लेने की जरूरत है। 

ऑस्ट्रेलिया के नाथन लॉयन ने लिए हैं डब्ल्यूटीसी हिस्ट्री में सबसे ज्यादा विकेट

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के नाथन लॉयन हैं। उन्होंने अब तक 43 टेस्ट मैच खेलकर 187 विकेट लिए हैं। वहीं बात अगर आर अश्विन की करें तो उन्होंने अब तक महज 37 टेस्ट ही खेले हैं और 184 विकेट ले चुके हैं। यानी लॉयन को पीछे करने के लिए उन्हें 4 और विकेट चाहिए हैं। बांग्लादेश के अभी 8 बल्लेबाज बाकी हैं और पूरे दिन का खेल बचा हुआ है। अश्विन अगर चार और विकेट अपनी झोली में डालते हैं तो वे नंबर एक गेंदबाज बन जाएंगे। 

अश्विन के पास न्यूजीलैंड सीरीज के भी दो मैच बाकी 

खास बात ये भी है कि अगर इस मैच में अश्विन चूक भी जाते हैं तो भी उनके पास मौका होगा। वे न्यूजीलैंड सीरीज में भी ये काम कर सकते हैं। अक्टूबर में ही भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। वहां भी अश्विन का कमाल देखने के लिए मिलेगा। मजे की बात ये भी है कि इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के नाथन लॉयन कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेल रहे होंगे। यानी उनके विकेटों की संख्या नहीं बढ़ेगी, लेकिन अश्विन के पास तीन टेस्ट मैच होंगे। 

इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेकर जोश हेजलवुड को पीछे छोड़ा 

वैसे अश्विन इस चक्र के डब्ल्यूटीसी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज तो पहले ही बन चुके हैं। इस चक्र यानी साल 2023 से 25 की बात करें तो अश्विन ने अब तक 10 मैच खेलकर 52 विकेट ले लिए हैं। उन्होंने आज ही ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को पीछे छोड़ा है। जोश हेजलवुड ने 11 मैच खेलकर 51 विकेट चटकाए हैं। यानी अश्विन ने एक ऑस्ट्रेलियाई को तो पीछे कर ही दिया है, अब दूसरे को भी पीछे करने का सुनहरा मौका उनके पास होगा। जो काम वे कानपुर में कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया ने पहली बार किया ये करिश्मा, रोहित शर्मा ने पारी घोषित करके भी रचा इतिहास

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का एक और कीर्तिमान, अब केवल 3 ही बल्लेबाज बचे आगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement