Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. डेविड वार्नर ने तोड़ा बड़ा कीर्तिमान, ऐसा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले खिलाड़ी बने

डेविड वार्नर ने तोड़ा बड़ा कीर्तिमान, ऐसा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले खिलाड़ी बने

डेविड वार्नर अब ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने अपने ही पूर्व कप्तान एरॉन फिंच को अब पीछे छोड़ दिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 06, 2024 11:10 IST
David warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY डेविड वार्नर ने तोड़ा बड़ा कीर्तिमान

T20 World Cup 2024 Aus vs Oma: ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच में उतर चुकी है और उसे जीतने में भी कामयाब हो गई है। इस बीच टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने एक और कीर्तिमान रचने का काम किया है। उन्होंने अपने ही पूर्व कप्तान एरॉन फिंच का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने ओमान को परास्त किया है, उसमें डेविड वार्नर का बड़ा योगदान है। चलिए अब आपको बताते हैं कि उन्होंने कौन सा कीर्तिमान बनाया है। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज बने 

दरअसल अभी तक टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज एरॉन फिंच हुआ करते थे। उन्होंने इस फॉर्मेट में 3120 रन बनाने का काम किया है। लेकिन अब डेविड वार्नर उनसे आगे निकल गए हैं। डेविड वार्नर ने अब टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए 3155 रन बना लिए हैं। ओमान के खिलाफ खेली गई पारी के दौरान उन्होंने ये काम कर दिखाया, जहां वे पारी का आगाज करने आए थे और बेहतरीन अर्धशतक लगाने के बाद आउट होकर वापस गए। अब आपको उन प्लेयर्स के बारे में भी जानना चाहिए जिनका नाम इन दोनों के बाद आता है। हालांकि इनके बीच अंतर काफी ज्यादा है। तीसरे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल हैं, जो अब तक 2468 रन बना चुके हैं। वहीं 1462 रन बनाकर शेन वाटसन नंबर चार पर हैं, जो रिटायर हो चुके हैं। 

डेविड वार्नर ने संकट में फंसी टीम को दिया सहारा  

आज के मैच की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी का आगाज करने के लिए डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड आए। हेड केवल 12 रन बनाकर चलते बने। वहीं कप्तान मिचेल मार्श भी 14 रन पर आउट हो गए। परेशानी तब बढ़ी जब ग्लेन मैक्सवेल पहली ही बॉल पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। लेकिन अच्छी बात ये रही कि डेविड वार्नर एक छोर संभाले हुए थे। उन्होंने मार्कस स्टॉयनिस के साथ मिलकर टीम के लिए ​साझेदारी की और टीम को संकट से बाहर निकाला। 

मार्कस स्टॉयनिस ने खेली ताबड़तोड़ पारी 

डेविड वार्नर ने 51 बॉल पर 56 रन की पारी खेली। इस दौरान 6 चौके और एक छक्का उनके बल्ले से निकला। वहीं स्टॉयनिस ने 36 बॉल पर 67 रन बनाए। उन्होंने दो चौके और 6 छक्के लगाए। डेविड वार्नर की आज की पारी बहुत तेजतर्रार तो नहीं थी, लेकिन मौके की नजाकत को देखते हुए उनकी पारी काफी ज्यादा अहम थी। यही कारण रहा कि संकट में फंसी ऑस्ट्रेलियाई टीम आखिर में 164 रन तक बनाने में कामयाब हो गई। 

यह भी पढ़ें 

43 साल के खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, गेंदबाजी में कर दिखाया ये बड़ा कमाल

IND vs IRE: भारतीय गेंदबाजों ने मचाया कहर, टी20 वर्ल्ड कप में सिर्फ चौथी बार देखने को मिला ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement