Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जॉस बटलर का रिकॉर्ड ध्वस्त, अब इस खिलाड़ी ने किया नंबर 3 पर कब्जा

जॉस बटलर का रिकॉर्ड ध्वस्त, अब इस खिलाड़ी ने किया नंबर 3 पर कब्जा

वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन अब टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने जॉस बटलर को पीछे छोड़ दिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 26, 2024 13:18 IST
jos buttler- India TV Hindi
Image Source : AP जॉस बटलर का रिकॉर्ड ध्वस्त

Most 6 in T20Is: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का कीर्तिमान तो भारत के रोहित शर्मा के नाम है, ये तो आप जानते ही हैं। इस बीच इस लिस्ट में एक बड़ा बदलाव हुआ है। पहले नंबर पर रोहित शर्मा और दूसरे पर मार्टिन गप्टिल है ही, लेकिन अब तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के जॉस बटलर नहीं रह गए हैं। उनकी जगह वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन आ गए हैं। वहीं बटलर को अब नंबर चार पर जाना पड़ा है। 

रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में लगाए हैं 200 से ज्यादा सिक्स 

रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल के अपने करियर के दौरान 205 सिक्स लगाए हैं। वे दुनिया के अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 200 से ज्यादा ​छक्के इस फॉर्मेट में लगाने में कामयाबी ​हासिल की हैं। उन्होंने इसके लिए 159 मैचों की 151 पारियों में बल्लेबाजी की है। हालांकि अब रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके हैं। इसलिए दूसरे बल्लेबाजों के पास मौका होगा कि वे रोहित की बराबरी करें, लेकिन दूसरे बल्लेबाज भी उनसे काफी पीछे हैं। ऐसे में उनका ये रिकॉर्ड जल्द ध्वस्त होते हुए तो नजर नहीं आता। रोहित के बाद दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन ​गप्टिल हैं। जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में 173 सिक्स लगाए हैं। 

निकोलस पूरन ने जॉस बटलर को पीछे छोड़ा 

इस बीच वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन अब तीसरे नंबर पर पहुंचने में कामयाब हो गए हैं। उन्होंने 97 मैचों की 89 पारियों में अब तक 140 सिक्स लगा दिए हैं। वहीं इंग्लैंड के जॉस बटलर अब नंबर चार पर चले गए हैं। वे अब तक टी20 इंटरनेशनल में 124 मुकाबले खेलकर 137 सिक्स लगा चुके हैं। निकोलस पूरन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले ही मैच में ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। इस मैच में उन्होंने 26 बॉल पर 65 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उनके बल्ले से सात छक्के और दो चौके आए। हालांकि जॉस बटलर और निकोलस पूरन दोनों एक्टिव खिलाड़ी हैं, ऐसे में हो सकता है कि जल्द ही बटलर फिर से आगे निकल जाएं। 

वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका आखिरी मुकाबला बाकी 

वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज का एक और मैच बाकी है, जिसमें पूरन जॉस बटलर से और भी लीड ले सकते हैं। वैसे आपको बता दें कि पहले ही मैच में 7 सिक्स लगाकर बटलर को पीछे करने वाले पूरन ने सीरीज के दूसरे मुकाबले में 19 बॉल पर 19 रन बनाए हैं और इस दौरान उनके बल्ले से एक छक्का आया था। अब सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में सभी नजर पूरन पर रहेगी कि वे क्या करिश्मा करते हैं। 

यह भी पढ़ें 

यशस्वी जायसवाल रह गए पीछे, अब ये बल्लेबाज बन गया नंबर वन

एक और टेस्ट मैच में कप्तानी करते ही अजित वाडरेकर को पीछे करेंगे रोहित शर्मा, बांग्लादेश के खिलाफ होगा कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement