Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 10 रन पर ऑलआउट हो गई टीम, सिंगापुर ने महज 5 गेंद में जीत लिया मैच; वर्ल्ड रिकॉर्ड की हुई बराबरी

10 रन पर ऑलआउट हो गई टीम, सिंगापुर ने महज 5 गेंद में जीत लिया मैच; वर्ल्ड रिकॉर्ड की हुई बराबरी

T20I क्रिकेट में एक टीम ने 10 रन पर ऑलआउट होकर शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया है। इसके साथ ही T20I क्रिकेट में सबसे कम स्कोर की बराबरी हो गई है। इस मैच में दूसरी टीम ने 11 रन का लक्ष्य महज 5 गेंद में हासिल कर लिया।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: September 05, 2024 12:19 IST
T20I Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY मंगोलिया बनाम सिंगापुर

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़े स्कोर बनना आम बात हो चली है लेकिन एक टीम ने उल्टी गंगा बहाने का काम किया है। इस टीम ने बड़ा स्कोर बनाने के बजाय T20 इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे कम स्कोर बना डाला है। ये टीम है मंगोलिया जिसने सिंगापुर के खिलाफ इतना कम स्कोर बनाया कि वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी हो गई। 5 सितंबर को बंगी में खेले गए इस T20I मुकाबले में मंगोलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में महज 10 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह टीम के नाम T20I क्रिकेट का सबसे कम स्कोर बनाने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

डक पर आउट होने की मची होड़

मंगोलिया टीम के 5 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके। बाकी 6 बल्लेबाजों ने कुल मिलाकर 8 रन बनाए। 2 रन सिंगापुर के गेंदबाज ने एक्स्ट्रा के रुप में मंगोलिया को तोहफे में दिए। मंगोलिया की ओर से कोई भी बल्लेबाज 2 से ज्यादा रन नहीं बना पाया। मंगोलिया के 10 रन के जवाब में सिंगापुर ने महज 5 गेंद में 1 विकेट खोकर 11 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। इससे पहले T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड 10 रन ही था। ये रिकॉर्ड पिछले साल आइल ऑफ मैन देश की टीम ने स्पेन के खिलाफ बनाया था। अब एक इस रिकॉर्ड की बराबरी हो गई है। 

सिंगापुर के गेंदबाज ने रचा इतिहास

ICC पुरुष T20 वर्ल्ड कप एशिया क्वालीफायर ए 2024 के इस मुकाबलें में हर्षा भारद्वाज ने सिंगापुर की ओर से 3 रन खर्च करते हुए 6 विकेट झटके। इस तरह 17 साल के इस लेग स्पिनर ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरा बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकॉर्ड बनाया। दूसरी तरफ मंगोलिया को लगातार अपने चौथे मैच में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। इन चारों ही मैचों में मंगोलिया का स्कोर बेहद कम रहा।

T20 इंटरनेशनल मैचों में किसी टीम द्वारा बनाया गया सबसे कम स्कोर

  • 10 - मंगोलिया बनाम सिंगापुर, बंगी, 2024
  • 10 - आइल ऑफ मैन बनाम स्पेन, कार्टाजेना, 2023
  • 12 - मंगोलिया बनाम जापान, सानो, 2024
  • 17 - मंगोलिया बनाम हांगकांग, कुआलालंपुर, 2024
  • 21 - तुर्की बनाम चेक गणराज्य, इलफोव काउंटी, 2019

यह भी पढ़ें:

एक मैच में 42 छक्के, T20 में बना नया इतिहास, जो पहले कभी नहीं हुआ वो इस धाकड़ बल्लेबाज ने कर दिखाया

गंभीर बीमारी से जूझ रहा आयरलैंड का स्टार ऑलराउंडर गुरुग्राम में ICU में भर्ती, भारत से है खास कनेक्शन

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement