Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जब 23 साल के जांबाज मनी ग्रेवाल ने कोहली को किया आउट, पढ़िए Exclusive Interview में क्या खुला राज

जब 23 साल के जांबाज मनी ग्रेवाल ने कोहली को किया आउट, पढ़िए Exclusive Interview में क्या खुला राज

दिल्ली प्रीमियर लीग के पहले सीजन में सेंट्रल दिल्ली किंग्स टीम की तरफ से खेल रहे दो तेज गेंदबाज मनी ग्रेवर और रजनीश दादर ने आईपीएल में नेट बॉलर के रूप में अपने अनुभव को इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में साझा किया। इस दौरान मनी ने ये भी बताया कि उन्होंने कोहली को आउट भी किया है।

Reported By : Samip Rajguru Written By : Abhishek Pandey Updated on: September 01, 2024 22:43 IST
INDIA TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मनी ग्रेवाल और रजनीश दादर के साथ इंडिया टीवी की खात बातचीत।

दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) के पहले सीजन में अब तक कई शानदार प्रदर्शन देखने को मिले हैं, जिसमें बल्लेबाजों के साथ-साथ कई युवा तेज गेंदबाज भी अपनी बॉलिंग से सभी को प्रभावित कर रहे हैं। इसी में सेंट्रल दिल्ली किंग्स टीम का हिस्सा 23 साल के मनी ग्रेवाल और रजनीश दादर का भी नाम शामिल है। ये दोनों ही युवा तेज गेंदबाज आईपीएल में नेट बॉलर की भी भूमिका को अदा कर चुके हैं, जिसमें मनी जहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) टीम के साथ थे तो वहीं रजनीश ने दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए नेट बॉलर की जिम्मेदारी निभाई है। रजनीश और मनी ने डीपीएल में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ अभी तक के अपने यहां तक के सफर के बारे में इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में बताया।

एनसीए में जाने के बाद मुझे आरसीबी का नेट बॉलर बनने का मौका मिला

मनी ग्रेवाल ने बताया कि उन्होंने अपनी शुरुआत दिल्ली से अंडर 19 खेला था लेकिन उस साल मैं एक भी मैच नहीं खेला था और उसके बाद कोरोना आ गया। पिछले साल मैं दिल्ली के लिए अंडर 23 में खेला और अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज था जिसमें मैंने आखिरी मैच में 8 विकेट हासिल किए थे। इसके चलते सेलेक्टर्स की नजरें मुझपर पड़ी और उन्होंने मुझे एनसीए में इमर्जिंग कैंप के लिए भेजा और उसके बाद आईपीएल के इस साल खत्म हुए सीजन में मैं आरसीबी टीम के साथ नेट बॉलर के रूप में था। दिल्ली प्रीमियर लीग में हमें खेलने का मौका मिला जो हमारे लिए काफी अच्छी बात है क्योंकि ये एक ऐसा मंच है जहां पर हम अच्छा प्रदर्शन कर सभी को दिखा सकते हैं क्योंकि इन सभी मैचों को लाइव दिखाया जा रहा है। इससे सेलेक्टर्स के साथ अलग-अलग टीम के स्काउट्स की भी हमपर आसानी से नजर रह सकती है। हमारे लिए ये काफी अच्छा अनुभव है।

नेट बॉलर के रूप में सबसे ज्यादा विराट कोहली और दिनेश कार्तिक को गेंदबाजी की

आरसीबी टीम के साथ नेट बॉलर के रूप में अपने अनुभव के बारे में बताते हुए मनी ग्रेवाल ने कहा कि उन्होंने वहां पर सबसे ज्यादा बॉलिंग विराट कोहली और दिनेश कार्तिक को की। विराट भैया को गेंदबाजी करने का एक्सपीरियंस काफी अच्छा था क्योंकि वह जिस तरह से मैच में खेलते हैं उसी तरह से नेट्स में बल्लेबाजी करते हैं जैसे कोई विरोधी टीम का गेंदबाज बॉलिंग कर रहा हो। उनको गेंदबाजी करने का अलग ही मजा आता था। नेट्स में गेंदबाजी के बाद उनसे बात भी होती थी जिसमें विराट भैया बताते थे कि मैंने कौन सी गेंद फेंकी तो उससे कॉन्फिडेंस भी बढ़ता था। मैंने नेट्स पर विराट कोहली को अपनी गेंदबाजी में चकमा देने के साथ उन्हें आउट भी किया है। उन्होंने आउट वाली बॉल लेकर भी कहा कि मेरी ये गेंद काफी अच्छी थी।

ट्रायल्स दिए पर नहीं मिला मौका लेकिन लगातार मेहनत रखी जारी

डीपीएल में सेंट्रल दिल्ली किंग्स से ही खेल रहे रजनीश दादर जिन्होंने अंडर 16 और 19 सहित कई ट्रायल्स दिए लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला। इसके बाद अब वह दिल्ली प्रीमियर लीग में अपनी प्रतिभा से सभी को प्रभावित कर रहे हैं। रजनीश ने अपने यहां तक के सफर को लेकर बताया कि कई बार ट्रायल्स देकर आने के बाद भी चयन नहीं होने पर गुस्सा तो आता था क्योंकि कुछ गेंदबाज ऐसे भी होते थे जो मुझसे अच्छे नहीं है लेकिन वो खेल रहे हैं। हालांकि इस चीज को मैंने पॉजिटिव लिया और लगातार मेहनत जारी रखी क्योंकि वही मेरे हाथ में है। अब मेरे को मौका मिला है तो कोशिश करूंगा कि इस मौके को पूरी तरह से भुना सकूं।

रजनीश ने आगे बताया कि उन्हें इस बार दिल्ली कैपिटल्स टीम के नेट्स में गेंदबाजी करने का मौका मिला था तो वहां पर सभी ने मेरी काफी तारीफ की थी जिसमें कोच, स्काउट्स के अलावा कुछ प्लेयर्स भी थे। जब मैं वहां पर नेट्स में गेंदबाजी करता था तो उस समय इशांत शर्मा भी होते थे। मुझे उनसे काफी कुछ सीखने को मिला क्योंकि उन्हें 100 से अधिक टेस्ट मैच खेलने का अनुभव हासिल है तो उनसे अलग-अलग फॉर्मेट में गेंदबाजी करने की रणनीति के बारे में बात करता था। इसके अलावा रिकी सर और सौरव सर से मांइडसेट के बारे में बात होती थी।

ये भी पढ़ें

सहवाग का रिकॉर्ड ध्वस्त करने से सिर्फ 7 सिक्स दूर रोहित, भारत के लिए बनाएंगे ऐतिहासिक कीर्तिमान!

हरमनप्रीत कौर WBBL के प्लेयर ड्रॉफ्ट में रहीं अनसोल्ड, ये खिलाड़ी करेंगी डेब्यू

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement