Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

'हम भारत या पाकिस्तान से...', T20 वर्ल्ड कप में पहला मैच जीतते ही अमेरिकी कैप्टन ने भरी हुंकार

अमेरिका की टीम ने कनाडा के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की है। टीम की टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में यह पहली जीत है। मैच के बाद कप्तान मोनांक पटेल ने बड़ी बात कही है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 02, 2024 20:56 IST
Rohit Sharma, Babar Azam And Monank Patel- India TV Hindi
Image Source : GETTY/TWITTER Rohit Sharma, Babar Azam And Monank Patel

अमेरिका की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच में कनाडा की टीम को 7 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में अमेरिका के लिए बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। मैच में कनाडा ने अमेरिका को 195 रनों का टारगेट दिया, जिसे अमेरिका ने एंड्रीज गौस और आरोन जोन्स की पारियों की बदौलत हासिल कर लिया। जोन्स ने 40 गेंदों में 94 रन और टीम को मैच जिता दिया। वह टीम के लिए सबसे बड़े हीरो साबित हुए हैं। अब अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल ने बड़ी बात कही है। 

मोनांक पटेल ने कही ये बात

कनाडा के खिलाफ मैच जीतने के बाद अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल ने कहा कि हम हमेशा से जानते थे कि आरोन जोन्स के पास काबिलियत है। फैंस को बड़ी संख्या में देखकर वास्तव में खुशी हुई, आशा है कि वे हमें सपोर्ट देना जारी रखेंगे। हम जिस तरह से निडर क्रिकेट खेलते हैं। उसे जारी रखना चाहते हैं। चाहे हम पाकिस्तान से खेलें या भारत से, हम कुछ भी बदलना नहीं चाहते।

T20 वर्ल्ड कप में जीता पहला मैच

अमेरिका की टीम ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया था और अपने पहले ही मैच में कनाडा के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली। अमेरिका की टीम ने 195 रनों का टारगेट चेज किया, जो टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में किसी भी टीम द्वारा चेज किया गया तीसरा सबसे बड़ा लक्ष्य है। 

6 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होगा मैच

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका की टीम ग्रुप-ए में है। इस ग्रुप में भारत, पाकिस्तान, कनाडा, अमेरिका और आयरलैंड की टीमें हैं। अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका की टीम 6 जून को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगी। 12 जून को भारत के खिलाफ और 14 जून को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। 

बांग्लादेश के खिलाफ जीती थी सीरीज

पिछले कुछ समय से अमेरिका की टीम बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अमेरिका ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली थी, जिसमें 2-1 से जीत दर्ज की थी। किसी भी फुल टाइम मेंबर के खिलाफ अपनी धरती पर अमेरिका की ये पहली सीरीज जीत थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement