Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. VIDEO: मोहम्मद सिराज फिर बीच मैदान में भड़के, इस​ खिलाड़ी को दिखाई आंखें

VIDEO: मोहम्मद सिराज फिर बीच मैदान में भड़के, इस​ खिलाड़ी को दिखाई आंखें

Mohammad Siraj: भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और श्रीलंका के कुसल मेंडिस आमने सामने आ गए। इससे हल्का सा गर्मागर्मी का माहौल बना, हालांकि जल्द ही सब शांत हो गया।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 07, 2024 18:09 IST
mohammad siraj- India TV Hindi
Image Source : AP PTI मोहम्मद सिराज फिर बीच मैदान में भड़के

SIraj IND vs SL: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज मैदान में हों तो कभी भी कुछ भी हो सकता है। वैसे तो सिराज अपनी धारदार गेंदबाजी से विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन कभी कभार वे तेवर भी दिखा ही देते हैं। इस बार भी ऐसा ही हुआ। भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में खेले जा रहे तीसरे वनडे में एक बार फिर से ऐसा ही कुछ नजर आया, जब वे बीच मैच के दौरान श्रीलंका के बल्लेबाज कुसल मेंडिस को आंखें दिखाते हुए नजर आए। इसका वीडियो भी आप यहां देख सकते हैं। 

मैच के 39वें ओवर में हुआ ये सब 

दरअसल आज के मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। यानी भारत को पहले गेंदबाजी करनी थी। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को एक अच्छी शुरुआत से टीम को मजबूती दी। पारी के 38 ओवर हो चुके थे और श्रीलंका की टीम तीन विकेट पर 138 रन बना चुकी थी। कप्तान रोहित शर्मा ने 39वां ओवर मोहम्मद सिराज को थमाया। इस बीच इस ओवर की तीसरी ​बॉल पर सिराज और कुसल मेंडिल के बीच कुछ शब्दों का आदान प्रदान हुआ। सिराज की ये बॉल करीब 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गई थी। ये एक स्किड बॉल थी, जो थोड़ी नीचे भी रही। मेंडिस ने समय रहते अपना बल्ला नीचे किया और गेंद को रोका। इसके बाद सिराज और मेंडिस एक दूसरे को देखते हैं। ये घटनाक्रम कुछ सेकेंड तक चलता है और इसके बाद सिराज वापस अपने रनअप पर लौट जाते हैं। 

सिराज ने उसी ओवर में समरविक्रमा को किया आउट 

मजे की बात ये भी रही कि सिराज ने इसी ओवर में एक विकेट भी ले लिया। हालांकि आउट होने वाले ​बल्लेबाज मेंडिस नहीं थे। इसी ओवर की चौथी बॉल पर मेंडिस ने एक रन लिया और दूसरे छोर पर चले गए। अब सिराज के सामने समरविक्रमा थे। ये बॉल 139 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तर से की गई और समरविक्रमा एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। यॉर्कर बॉल पर सिराज बड़ी अपील की। विराट कोहली और सिराज को लग रहा था कि आउट है, लेकिन ​कीपर ऋषभ पंत ने कोई भी दिलचस्पी नहीं दिखाई। सिराज ने कप्तान रोहित को रिव्यू लेने के लिए मना लिया। जब तीसरे अंपायर ने इसे चेक किया तो पता चला कि  समरविक्रमा ने जल्दबाजी में अपना बल्ला नीचे किया। अल्ट्राएज ने पुष्टि की और बॉल-ट्रैकिंग से पता चला कि गेंद लेग से टकराई थी। जोएल विल्सन का फैसला पलट दिया गया और समरविक्रमा गोल्डन डक पर आउट हो गए। यानी वे पहली ही बॉल पर बिना कोई रन बनाए आउट होकर पवेलियन लौट गए। 

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 248 रन 

बात मुकाबले की करें तो श्रीलंका की टीम अपने सलामी बल्लेबाजों की ​बढ़िया शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए और पूरी टीम 50 ओवर में केवल 248 रन ही जुटा सकी। अब भारतीय टीम को अगर ये मैच जीतना है तो उसे 249 रन बनाने होंगे। सीरीज का पहला मैच टाई हो गया था, वहीं दूसरे मैच में भारत को 32 रन से हार का सामना करना पड़ा था। अब सीरीज को अगर बराबरी पर लाना है तो टीम इंडिया को हर हाल में इस लक्ष्य को हासिल करना होगा। 

यह भी पढ़ें 

क्या विनेश बचा सकती थी सिल्वर मेडल, 100 ग्राम वजन का खेल, समझिए पूरी बात

कुलदीप यादव का आईसीसी रैंकिंग में कारनामा, लेकिन इस भारतीय खिलाड़ी को भारी नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement