Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. मोहम्मद शमी की वापसी को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए कमबैक की तारीख

मोहम्मद शमी की वापसी को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए कमबैक की तारीख

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं और अब वापसी के लिए तैयार हैं। शमी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले घरेलू टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी में मैदान पर वापसी कर सकते हैं।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 09, 2024 15:57 IST
Mohammad Shami- India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद शमी

लंबे समय से टीम इंडिया से दूर चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। मोहम्मद शमी आखिरी बार 2023 वनडे वर्ल्ड कप में शिरकत करते नजर आए थे। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट लेकर उन्होंने कमाल कर दिया था, जो विश्व कप में किसी भारतीय तेज गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके बाद शमी को टखने की चोट के कारण मैदान से दूर होना पड़ा और फिर सर्जर भी करानी पड़ी। तब से ही वह रिवकरी से गुजर रहे है। लेकिन अब वह 9 महीने के लंबे अंतराल के बाद वापसी के लिए तैयार हैं। 

दरअसल, शमी इस साल सितंबर तक वापसी की उम्मीद कर सकते हैं। ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, शमी को सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के साथ अंतरराष्ट्रीय वापसी करने से पहले अपनी मैच फिटनेस साबित करने के लिए दलीप ट्रॉफी खेलनी पड़ सकती है। दलीप ट्रॉफी का 5 सितंबर से आगाज होगा और 22 सितंबर तक चलेगा जिसमें 6 जोन शिरकत करेंगे। 33 वर्षीय शमी वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं, और वह अपने रिहैबिलिटेशन के अंतिम फेज में हैं। आगे बताया गया कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने तेजी से रिकवरी की है, जिसकी पुष्टि सिलेक्शन कमेटी के चीफ अजीत अगरकर ने की।

वापसी के लिए बेताब शमी

अगरकर ने श्रीलंका दौरे से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, "हमें कमोबेश पता है कि वो कौन से खिलाड़ी जो चुने जाने हैं, इस समय कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं और उम्मीद है कि वे ठीक हो जाएंगे। शमी ने गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है जो एक अच्छा संकेत है। 19 सितंबर को पहला टेस्ट मैच है और हमेशा यही लक्ष्य था। मुझे नहीं पता कि उसके ठीक होने का समय यही है या नहीं, इस बारे में एनसीए के लोगों से पूछना होगा।"

उन्होंने कहा कि अभी बहुत सारे टेस्ट मैच खेले जाने हैं जिसके लिए गेंदबाजी में थोड़ी गहराई की जरुरत होगी। बुमराह, शमी और सिराज कुछ समय से टीम में हैं, ये साफ हैं। लेकिन इस बारे में कुछ बातचीत होगी। बहुत सारे फर्स्ट क्लास मैच आने वाले हैं, इसलिए ऐसे खिलाड़ियों को तैयार कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश में जन्में शमी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी से पहले अपनी घरेलू टीम बंगाल के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने की इच्छा जताई है। हालांकि, शमी की अगर वापसी होती है और वह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेलते हैं तो उनको रणजी में खेलने का मौका नहीं मिलेगा क्योंकि घरेलू मैदान पर भारत अक्तूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच और फिर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement