Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. मोहम्मद शमी ने किया बड़ा खुलासा, ODI वर्ल्ड कप की प्लेइंग 11 में नहीं थे किसी की पहली पसंद

मोहम्मद शमी ने किया बड़ा खुलासा, ODI वर्ल्ड कप की प्लेइंग 11 में नहीं थे किसी की पहली पसंद

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोदम्मद शमी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। आपको बता दें कि वह वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 03, 2024 7:46 IST
Mohammed Shami- India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद शमी

भारतीय क्रिकेट टीम में जब भी तेज गेंदबाजों के बारे में बात की जाएगी। तब-तब मोहम्मद शमी का नाम उसमें जरूर शामिल होगा। मोहम्मद शमी इस वक्त अपनी इंजरी के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। हालांकि जल्द ही उनकी वापसी की उम्मीद की जा रही है। मोहम्मद शमी ने अपना आखिरी मुकाबला भारतीय टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेला था। जहां टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाने में उन्होंने एक अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि भारतीय टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वर्ल्ड कप के दौरान शमी को टखने में गंभीर चोट लग गई थी, फिर भी उन्होंने टूर्नामेंट में खेलना जारी रखा था। इस इंजरी के कारण वह अभी क्रिकेट से दूर हैं और अपने रिहैब पर काम कर रहे हैं।

वर्ल्ड कप 2023 में किया कमाल

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान मोहम्मद शमी शुरुआती कुछ मैचों में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थे। हालांकि वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए और फिर मोहम्मद शमी को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर प्लेइंग 11 में शामिल किया गया। इसके बाद शमी ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और वह रुके नहीं। उन्होंने लगातार सभी मुकाबलों में भारत के लिए विकेट लेना शुरू कर दिया। शमी ने सात मैचों में टूर्नामेंट में 24 विकेट चटकाए।

क्या बोले मोहम्मद शमी

पिछले महीने आयोजित सीएट क्रिकेट अवॉर्ड्स के दौरान शमी ने अपने वर्ल्ड कप जर्नी के बारे में बात की, जिसका वीडियो रविवार को स्टार स्पोर्ट्स द्वारा सार्वजनिक किया गया। एंकर मयंती लैंगर के साथ बातचीत में शमी ने विश्व कप में अपनी शुरुआत के बारे में विस्तार से बात की, उन्होंने कहा कि वह तीनों वनडे वर्ल्ड कप (2015, 2019 और 2023) में पहली पसंद के खिलाड़ी नहीं थे। हालांकि, चुने जाने के बाद उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया और मौके को हाथ से जाने नहीं दिया।

मौके के लिए तैयार थे शमी

शमी से जब पूछा गया कि मैदान से बाहर रहने के बाद भी वह दमदार प्रदर्शन करने में सक्षम हैं तो उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मैं इसका आदी हो चुका हूं। 2015, 2019 और 2023 में मेरी शुरुआत एक जैसी ही रही। जब मुझे मौका दिया गया, तो भगवान का शुक्र है कि मेरे प्रदर्शन ने मुझे फिर से बाहर करने के बारे में कभी नहीं सोचा। आप कड़ी मेहनत की मांग कर सकते हैं, लेकिन मैं हमेशा मौके के लिए तैयार रहता हूं। जब आप तैयार होते हैं, तभी आप खुद को साबित कर सकते हैं। अन्यथा, मैं केवल पानी देने के लिए मैदान में भाग सकता हूँ! जब मौका मिले तो उसे भुनाना बेहतर है।'

यह भी पढ़ें

Paralympics 2024 में एक ही दिन में जीते 8 मेडल, अब इस नंबर पर पहुंच गया भारत

डेवोन कॉन्वे और फिन एलन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराया तो न्यूजीलैंड ने इन 2 धाकड़ क्रिकेटरों को बुलाया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement