Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 9 महीने क्रिकेट से दूर, अब भारतीय तेज गेंदबाज की वापसी पर आया बड़ा अपडेट

9 महीने क्रिकेट से दूर, अब भारतीय तेज गेंदबाज की वापसी पर आया बड़ा अपडेट

रणजी ट्रॉफी के आगामी सीजन से पहले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिट हो सकते हैं। शमी रणजी में बंगाल के लिए खेलते नजर आ सकते हैं। शमी को बंगाल के संभावित खिलाड़ियों में शामिल किया गया है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: August 28, 2024 23:44 IST
Mohammed Shami- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

Mohammed Shami: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। शमी की जल्द ही मैदान पर वापसी हो सकती है। शमी टखने की सफल सर्जरी के बाद ठीक होने की राह पर हैं। फिलहाल, वह बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैब से गुजर रहे है। उन्होंने नेट्स में गेंदबाजी करना भी शुरू कर दिया है। इस बीच शमी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। उन्हें रणजी ट्रॉफी 2024-25 से पहले बंगाल की 31 संभावित खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। 

शमी की वापसी जल्द

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, शमी बंगाल के लिए यूपी (उत्तर प्रदेश) के खिलाफ एक मैच खेल सकते हैं, जो 11 अक्टूबर से शुरू होगा। तेज गेंदबाज को 18 अक्टूबर से बिहार के खिलाफ घरेलू मैदान पर मैच खेलने की भी उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद शमी को बीसीसीआई ने 22 नवंबर से शुरू होने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया के अहम दौरे से पहले पूरी तरह से फिट होने का लक्ष्य दिया है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट माने तो शमी की योजना अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में वापसी से पहले रणजी ट्रॉफी 2024 का पहला मैच खेलने की है।

शमी जा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया

मोहम्मद शमी भारत ए टीम का हिस्सा हो सकते हैं, जो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत की टीम में शामिल होने से पहले कुछ चार दिवसीय मैच खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। रणजी ट्रॉफी के लिए बंगाल के संभावितों की बात करें तो मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद कैफ को भी जगह मिली है। दूसरी ओर, रिद्धिमान साहा को भी शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि फैंस को शमी की मैदान पर वापसी का बेसब्री से इंतजार है। शमी लगभग 9 महीने से क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल के रुप में खेला था। इस मैच के बाद से ही वह वापसी की कोशिश में लगे हुए हैं। 

यह भी पढ़ें:

7 साल पहले अपने तीसरे ही टेस्ट में ठोका था तिहरा शतक, अब टीम इंडिया में वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

ICC Rankings: टॉप-10 से बाहर था ये पाक खिलाड़ी, अब बना दुनिया का सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाला विकेटकीपर बल्लेबाज

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement