Sunday, October 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द हो सकती है वापसी

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द हो सकती है वापसी

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपने फिटनेस पर काफी तेजी से काम कर रहे हैं। अगले महीने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले वह फिट हो सकते हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 20, 2024 16:55 IST
Indian Cricket team- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज की शुरुआत 22 नवंबर से होगी। जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान इस सीरीज के लिए किया जा सकता है। भारतीय टीम के फैंस को इस सीरीज से पहले एक बड़ी खुशखबरी मिली है। टीम इंडिया का एक चोटिल खिलाड़ी धीरे-धीरे फिट हो रहा है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद शमी है। शमी को बेंगलुरु में प्रैक्टिस करते हुए देखा गया है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

शमी का वीडियो आया सामने

मोहम्मद शमी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से एक भी मैच नहीं खेल सके हैं। वर्ल्ड कप के ठीक बाद उन्होंने सर्जरी करवाई थी। हालांकि उम्मीद थी कि वह न्यूजीलैंड सीरीज तक भारतीय टीम में वापसी कर लेंगे, लेकिन अभी तक वह पूरी तरह से फिट नहीं हो सके हैं। हालांकि उन्हें गेंदबाजी करते देखना फैंस के लिए राहत भरी खबर है। माना जा रहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया सीरीज तक वापसी कर लेंगे। बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया को शमी की कमी खली है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में मोहम्मद शमी काले रंग की टी-शर्ट और शॉर्ट्स पहने हुए नजर आ रहे हैं। शमी ने अपने बाए टांग पर कुछ बांध रखा है। शमी को नेट्स पर राउंड द विकेट से टीम इंडिया के सहायक कोच अभिषेक नायर के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए देखा गया। इस दौरान भारत के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल भी मोहम्मद शमी पर नजर रखे हुए थे।

रोहित शर्मा ने दिया था अपडेट

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी के फिटनेस को लेकर हाल ही में अपडेट दिया था। जहां उन्होंने बताया था कि अभी हमारे लिए यह तय करना मुश्किल है कि शमी ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए फिट होंगे या नहीं। हाल ही में शमी को एक झटका लगा था, जब उनके घुटने में सूजन आ गई थी। रोहित ने बताया कि शमी फिट होने के काफी करीब थे। वे 100 प्रतिशत के करीब पहुंच रहे थे, लेकिन इसी बीच उनके घुटने में सूजन आ गई। इससे उनकी रिकवरी में थोड़ी देरी हुई, इसलिए उन्हें फिर से नए सिरे से शुरुआत करनी पड़ी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement