Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, बांग्लादेश सीरीज से पहले ये खिलाड़ी अचानक चोटिल

टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, बांग्लादेश सीरीज से पहले ये खिलाड़ी अचानक चोटिल

IND vs BAN: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने ​दलीप ट्रॉफी से अपना नाम वापस ले लिया है। ऐसे में उनके भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज में खेलने पर भी सस्पेंस बना हुआ है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 29, 2024 12:08 IST
mohammad siraj - India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, बांग्लादेश सीरीज से पहले ये खिलाड़ी अचानक चोटिल

India vs Bangladesh Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में जल्द ही एक्शन में नजर आएगी। बांग्लादेश की टीम भारत के दौरे पर आने वाली है। पहले दो मैचों की टेस्ट सीरीज होगी और इसके बाद तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाने हैं। इस बीच कुछ स्टार खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी प्लेयर्स दलीप ट्रॉफी में अपना जलवा दिखाएंगे। दलीप ट्रॉफी के लिए वैसे तो सभी टीमों के स्क्वाड का ऐलान पहले ही कर दिया गया था, लेकिन इस बीच जो बदलाव हुए हैं, उसने भारतीय टीम की टेंशन जरूर बढ़ा दी होगी। 

मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा और उमरान मलिक दलीप ट्रॉफी से बाहर 

दरअसल दलीप ट्रॉफी के लिए जिस स्क्वाड का ऐलान किया गया था, उनमें से तीन खिलाड़ियों के नाम अचानक हटा लिए गए हैं। मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा और उमरान मलिक अब ये टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे। रवींद्र जडेजा को तो रिलीज किया गया है, यानी उनके साथ कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक के बारे में बताया जा रहा है कि वे चोटिल हैं, इसलिए वे इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। हालांकि टूर्नामेंट अगले महीने से शुरू होगा। मोहम्मद सिराज को भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा हो सकते हैं, ऐसे में उनका चोट के कारण बाहर होना परेशानी का सबब बन सकते हैं। 

मोहम्मद शमी को लेकर कोई अपडेट नहीं, बुमराह को मिल सकता है आराम 

बीसीसीआई की ओर से बांग्लादेश सीरीज के लिए अभी तक स्क्वाड का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन जानकारी मिल रही है कि जसप्रीत बुमराह को टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। वहीं बात अगर मोहम्मद शमी की करें तो वे वनडे विश्व कप 2023 के बाद से ही चोटिल हैं। उन्होंने काफी हद तक रिकवरी की है, लेकिन वे अगली सीरीज खेलने की स्थिति में होंगे या नहीं, इस पर अभी तक कोई भी अपडेट नहीं आया है। ऐसे में अभी तक तो नहीं लगता कि शमी बांग्लादेश के खिलाफ खेल पाएंगे। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज अगर नहीं खेलते हैं तो फिर टीम इंडिया का पेस अटैक कैसा होगा, ये बड़ा सवाल है। 

मोहम्मद सिराज की जगह नवदीप सैनी को मिली है एंट्री 

बांग्लादेश की टीम ने भले ही भारत को कभी टेस्ट क्रिकेट में ना हराया हो, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ भी ऐसा ही कुछ था, जिसे बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने बदल कर रख  दिया। बांग्लादेश ने पहली बार पाकिस्तान को टेस्ट में हराया। साथ ही टीम ​बेहतर खेल दिखा रही है। ऐसे में बांग्लादेश को हल्के में लेना भारी पड़ सकता है। बड़ी बात ये भी है कि ये सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है। जिसका हर एक मुकाबला काफी ज्यादा अहम होने जा रहा है। यानी एक भी लापरवाही की छूट यहां नहीं दी जा सकती। उम्मीद की जानी चाहिए कि बांग्लादेश सीरीज तक मोहम्मद सिराज फिट हो जाएंगे और खेलते हुए नजर आएंगे। साथ ही उनके जोड़ीदार कौन होंगे, इस पर भी नजर रखी जानी चाहिए। वैसे तो ​दलीप ट्रॉफी में नवदीप सैनी सिराज की जगह लेंगे। अगर वे बेहतर गेंदबाजी करते हैं तो उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ भी खेलने का मौका मिल सकता है। लेकिन आखिरी फैसले के लिए कुछ दिन का इंतजार करना होगा। 

यह भी पढ़ें 

Paris Paralympics 2024 में पहले दिन भारत का रहेगा ये पूरा शेड्यूल, एक्शन में दिखेंगी शीतल देवी और अरुणा तंवर

LSG ने जहीर खान को बनाया मेंटोर, ICC रैंकिंग में बाबर आजम को हुआ जबरदस्त नुकसान; खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement