Sunday, October 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान टीम को टी20 और वनडे में मिला नया कप्तान, बाबर के सबसे करीब खिलाड़ी को मिली ये जिम्मेदारी

पाकिस्तान टीम को टी20 और वनडे में मिला नया कप्तान, बाबर के सबसे करीब खिलाड़ी को मिली ये जिम्मेदारी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बाबर आजम की कप्तानी छोड़ने के बाद टी20 और वनडे फॉर्मेट में नए कप्तानों के नाम का ऐलान किया है। यह खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपनी जिम्मेदारियों को संभालेगा।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 27, 2024 17:47 IST
babar azam mohammad rizwan- India TV Hindi
Image Source : GETTY बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान

पाकिस्तान क्रिकेट काफी लंबे समय से बदलावों के दौर से गुजर रहा है। पाकिस्तान की टीम ने इसी बीच वनडे और टी20 फॉर्मेट के लिए नए कप्तान के नाम का ऐलान किया है। बाबर आजम ने हाल ही में वाइट बॉल की कप्तानी छोड़ी थी। उसके बाद पाकिस्तान की टीम ने टेस्ट सीरीज खेली। जिसमें शान मसूद टीम की कप्तानी कर रहे थे। वहीं पीसीबी ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान किया। उस वक्त उन्होंने अपने कप्तान का नाम नहीं बताया था, लेकिन अब उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है। वनडे और टी20 टीम की कप्तानी मोहम्मद रिजवान को सौंपी गई है। वहीं सलमान अली आगा टीम के नए उपकप्तान होंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट में उथल-पुथल जारी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में काफी लंबे समय से उथल-पुथल जारी है। बाबर आजम ने एक साल के अंदर दो बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ी है। उन्होंने भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मिली करारी हार और लीग स्टेज में ही बाहर होने के बाद वनडे और टी20 इंटरनेशनल से कप्तानी छोड़ दी थी, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने से ठीक पहले उन्हें फिर से पाकिस्तान ने अपना कप्तान बना दिया। इस दौरान कुछ पुराने खिलाड़ियों की भी टीम में वापसी हुई थी, लेकिन इसका पाकिस्तान क्रिकेट को कोई फायदा नहीं हुआ और टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई। इस वर्ल्ड कप के कुछ ही दिन के बाद बाबर ने फिर से कप्तानी छोड़ी और अब उनके सबसे करीबी खिलाड़ियों में से एक मोहम्मद रिजवान और सलमान अली आगा को टीम का नया कप्तान और उपकप्तान बनाया गया है।

बतौर कप्तान कैसा रहा है रिजवान का रिकॉर्ड

रिजवान के सामने आने वाले दिनों में कई बड़ी चुनौतियां है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए कप्तान के रूप में वह कैसा प्रदर्शन करते हैं यह देखना काफी दिलजस्प होने वाला है। बतौर कप्तान रिजवान ने पिछले कुछ सालों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। उनकी कप्तानी में उनकी पीएसएल टीम साल 2021 में चैंपियन बनी थी। वहीं साल 2022 और 2023 में उनकी टीम फाइनल तक पहुंची थी।

यह भी पढ़ें

टेस्ट सीरीज हारते ही BCCI ने दिखाई सख्ती, दीवाली पर रोहित-विराट समेत पूरी टीम को दिया झटका

इस खिलाड़ी ने बाबर का सपोर्ट करके की गलती? सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट और टीम से किया गया बाहर

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement