Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. USA में खेलेगा 900 से ज्यादा विकेट लेने वाला महान गेंदबाज, 10 साल बाद होगी इस फॉर्मेट में वापसी

USA में खेलेगा 900 से ज्यादा विकेट लेने वाला महान गेंदबाज, 10 साल बाद होगी इस फॉर्मेट में वापसी

अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट में दिग्गज तेज गेंदबाज खेल सकता है। ये गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में 704 विकेट ले चुका है। पिछले महीने ही इस दिग्गज गेंदबाज ने T20 क्रिकेट खेलने की इच्छा प्रकट की थी।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: September 17, 2024 15:01 IST
ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में T20 क्रिकेट सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। इस फॉर्मेट ने पूरी दुनिया में धूम मचा रखी है और यही वजह है कि इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके खिलाड़ी भी T20 लीग में खेलने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं। ऐसे ही क्रिकेटरों में अब एक महान गेंदबाज का नाम शामिल हो सकता है। ये महान गेंदबाज कोई और नहीं इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर जेम्स एंडरसन हैं जिनके नाम टेस्ट में 704 विकेट दर्ज हैं। एंडरसन ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। रिटायरमेंट के बाद अब एंडरसन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ बतौर बॉलिंग मेटॉर जुड़े हुए हैं।

वापसी की तैयारी में एंडरसन 

दरअसल, जेम्स एंडरसन रिटायरमेंट के बाद एक बार फिर मैदान पर वापसी करने के मूड में हैं। जेम्स एंडरसन की 10 साल बाद T20 क्रिकेट में वापसी हो सकती हैं, क्योंकि अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) की एक टीम ने 2025 सीजन के लिए उनको अपने साथ जोड़ने में दिलचस्पी दिखाई है। जुलाई 2024 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले 42 साल के इस गेंदबाज ने 2019 के बाद से कोई भी व्हाईट बॉल क्रिकेट नहीं खेला है। उनका आखिरी T20 मैच लंकाशायर के लिए 2014 नेटवेस्ट ब्लास्ट फाइनल था। वहीं, इंग्लैंड के लिए उन्होंने आखिरी T20 मैच 2009 में खेला था। MLC में जेम्स एंडरसन से पहले ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और ट्रैविस हेड जैसे स्टार खिलाड़ी शिरकत कर चुके हैं।

MLC में मिल सकती है मोटी रकम 

एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए 188 टेस्ट मैच खेले हैं और 704 विकेट अपने नाम किए हैं। ऐसी संभावता जताई जा रही है कि एमएलसी में खेलने पर उन्हें 135000 पाउंड की मोटी रकम मिल सकती है। जेम्स एंडरसन ने पिछले महीने ही क्रिकेट के मैदान पर वापसी की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि वह अभी भी काफी फिट हैं और लिमिटेड ओवर की क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 188 टेस्ट मैचों में 704 विकेट अपने नाम किए हैं। वह 700 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज भी हैं।

(Inputs- PTI)

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement