Monday, July 01, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप से पहले सामने आया बड़ा अपडेट, चोट से ठीक हुआ ये खिलाड़ी, टूर्नामेंट में लेगा हिस्सा

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले एक खिलाड़ी ने खुद को फिट घोषित कर दिया है। इस खिलाड़ी को आईपीएल 2024 के दौरान चोट लगी थी, जिसके चलते वह पूरे सीजन से बाहर हो गया था।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 28, 2024 6:48 IST
Mitchell Marsh- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 वर्ल्ड कप से पहले चोट से ठीक हुआ ये खिलाड़ी

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होने जा रही है। वहीं, वॉर्म अप मैचों का आगाज हो चुका है। इसी बीच एक स्टार खिलाड़ी की फिटनेस पर बड़ा अपडेट सामने आया है। ये खिलाड़ी आईपीएल 2024 के दौरान चोटिल हो गया था। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ये खिलाड़ी पूरी तरह फिट हो गया है और टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए तैयार है। ये खिलाड़ी वॉर्म अप मैचों में भी खेलते हुए नजर आ सकता है। 

चोट से ठीक हुआ ये स्टार खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने के लिए पूरी तरह फिट हो गए हैं। उन्होंने खुद को फिट घोषित कर दिया है। बता दें मिचेल मार्श आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे। मिचेल मार्श हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण बीच सीजन टीम से बाहर हो गए थे। हैमस्ट्रिंग में चोट के इलाज के लिए वह ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे। तब से उन्होंने कोई मैच नहीं खेला है, लेकिन वह अब मैदान पर वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। मिचेल मार्श ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बताया कि आईपीएल से बाहर होने के बाद ठीक होने में समय लगा। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे खुद को तरोताजा होने के लिये थोड़ा अतिरिक्त समय मिला।  

खराब फॉर्म से जूझ रहे थे मार्श

आईपीएल 2024 में मिचेल मार्श का प्रदर्शन कुछ खास भी नहीं रहा। चोट लगने से पहले उनका फॉर्म कैपिटल्स के लिए चिंता का विषय था क्योंकि 20, 23, 18 और 0 के स्कोर के बाद उनकी जगह खतरे में होने की चर्चा थी। वहीं, मिचेल मार्श ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक भी हैं। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड भी उनकी चोट पर नजर रखे हुआ था। ऐसे में वह वॉर्म अप मैचों में खेलने उतर सकते हैं, जहां वह फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम 

मिशेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा।

ट्रैवलिंग रिजर्व: जेक फ्रेजर-मैकगर्क, मैट शॉर्ट। 

ये भी पढ़ें

French Open 2024: पहले ही दौर में हारकर बाहर हुए राफेल नडाल, क्या खत्म हो गई क्ले कोर्ट की बादशाहत?

T20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुए 2 भारतीय खिलाड़ी, एयरपोर्ट से VIDEO आया सामने

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement