Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलियाई टीम को सुपर 8 मुकाबलों से पहले मिली अच्छी खबर, कप्तान मिचेल मार्श को लेकर आया ये बड़ा अपडेट

ऑस्ट्रेलियाई टीम को सुपर 8 मुकाबलों से पहले मिली अच्छी खबर, कप्तान मिचेल मार्श को लेकर आया ये बड़ा अपडेट

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलियाई टीम को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 8 में अपना पहला मुकाबला 21 जून को एंटिगुआ के मैदान पर बांग्लादेश की टीम के खिलाफ खेलना है। इस मुकाबले से पहले कंगारू टीम के कप्तान मिचेल मार्श को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 20, 2024 7:36 IST
Mitchell Marsh- India TV Hindi
Image Source : GETTY मिचले मार्श सुपर 8 के मैचों में करेंगे गेंदबाजी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 में अपने अभियान की शुरुआत बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले के साथ करेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह एंटिगुआ के मैदान पर खेला जाएगा। ग्रुप स्टेज में कंगारू टीम का मिचेल मार्श की कप्तानी में शानदार खेल देखने को मिला जिसमें उन्होंने अपने सभी मैचों में जीत हासिल की। वहीं सुपर 8 मैचों से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक अच्छी खबर मिली है जो कप्तान मिचेल मार्श से जुड़ी हुई है। मार्श ने ग्रुप स्टेज के मैचों के दौरान गेंदबाजी नहीं की थी, लेकिन अब वह सुपर 8 मुकाबलों में बॉलिंग के लिए उपलब्ध रहेंगे।

मार्श ने खुद दी अपडेट

मिचेल मार्श जिनको आईपीएल 2024 के दौरान हेम्सट्रिंग इंजरी होने की वजह से बीच में ही अपने देश वापस लौटना पड़ा था, उसके बाद उन्होंने सीधे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पूरी तरह से फिट होकर वापसी की। हालांकि ग्रुप स्टेज के मैचों से पहले मार्श ने साफ कर दिया था कि वह अभी गेंदबाजी नहीं करेंगे। अब ईएसपीएन क्रिकइंफो पर आए उनके बयान में उन्होंने कहा है कि मैं गेंदबाजी के उपलब्ध हो गया हूं। जिस तरह का हमारा गेंदबाजी क्रम है तो उसमें मुझे नहीं लगता कि मेरी जरूरत पड़नी चाहिए, लेकिन यदि आपके पास इस फॉर्मेट में अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प मौजूद होता है तो ये आपके लिए काफी अच्छी बात होती है। अब मैं शारीरिक तौर पर खुद को काफी बेहतर महसूस कर रहा हूं। गेंदबाजी से थोड़ा ब्रेक लेना हमेशा आपको अच्छा लगता है जो मैंने कई बार मजाकिया तौर पर भी कही है।

ग्लेन मैक्सवेल ने भी की कप्तान मार्श की तारीफ

ग्लेन मैक्सवेल जिनका अब तक इस टी20 वर्ल्ड कप में बल्ले से कोई खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है, उनसे टीम को सुपर 8 में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। वहीं मैक्सवेल ने कप्तान मार्श की तारीफ करते हुए कहा है कि पिछले कुछ सालों में उनका प्रदर्शन काफी शानदार देखने को मिला है। जबसे उसने तीनों फॉर्मेट में वापसी की है तो टेस्ट में काफी बेहतर खेल दिखाया है, जिसके आत्मविश्वास को ही वह बाकी के 2 फॉर्मेट में भी लेकर आया। बता दें ऑस्ट्रेलियाई टीम को सुपर 8 में बांग्लादेश के बाद अफगानिस्तान और फिर भारत के खिलाफ भी मुकाबला खेलना है।

ये भी पढ़ें

 

325 रन बनाकर भारतीय महिला टीम ने बनाया कीर्तिमान, ODI क्रिकेट में 20 साल पुराना रिकॉर्ड हुआ ध्वस्त

शतक लगाकर स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास, ये रिकॉर्ड बनाने वाली पहली भारतीय महिला प्लेयर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement